क्राइम

CG NEWS- नायब तहसीलदार सहित राजस्व टीम की पिटाई : जमीन पर कब्जा दिलाने के दौरान ग्रामीणों ने पीटा,पुलिस ने 9 को किया गिरफ्तार, 3 फरार

कोंडागांव 20 अक्टूबर 2022। कोंडागांव में एक महिला को उसकी जमीन पर कब्जा दिलाना राजस्व विभाग के अधिकारियों को भारी पड़ गया। जमीन पर कब्जा दिलाने के दौरान दूसरे पक्ष के लोग विवाद करने लगे। विवाद बढ़ने पर दर्जन भर लोगों ने नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और पटवारी की ही बुरी तरह से पिटाई कर दी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने राजस्व टीम पर हमला करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं, वही 3 आरोपी अब भी फरार हैं।

पूरा घटनाक्रम कोंडागांव जिला के माकड़ी क्षेत्र का हैं। पुलिस में माकड़ी के राजस्व निरीक्षक ने पुलिस थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया हैं। मारपीट के शिकार राजस्व निरीक्षक ने बताया कि 19 अक्टूबर को न्यायालय तहसीलदार माकड़ी के आदेशानुसार ग्राम विवला कोंडागांव में रहने वाली लक्ष्मी मरकाम को उसकी जमीन पर कब्जा दिलाने राजस्व विभाग की टीम गांव में पहुंची थी। टीम में नायब तहसीलदार माकड़ी राजकुमार आवड़े, पटवारी सबित मरकाम, ग्राम मांझीबोरंड पटवारी और ग्राम बावली कोटवार के साथ मौके पर मौजूद थे।

प्रशासनिक कार्यवाही के दौरान ही ग्राम विवला निवासी घीनाराम मरकाम, बीनूराम मरकाम, सहित परिवार व आस पड़ोस के दर्जन भर लोग पहुंच गये। लाठी डंडा से लैस होकर पहुंचे ग्रामीणों ने राजस्व विभाग की टीम की कार्रवाई का विरोध जताते हुए विवाद करना शुरू कर दिया गया। ग्रामीणों द्वारा पहले राजस्व टीम के साथ गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी गयी। इसके बाद विवाद बढ़ने पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडा से राजस्व अधिकारियों पर हमला कर करते हुए पिटाई कर दी।

मारपीट की इस घटना में राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार माकड़ी राजकुमार आवडे़ और भूस्वामी लक्ष्मी मरकाम, धनी मरकाम, रोहित मरकाम को चोट आयी हैं । उधर राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा जब घटना की जानकारी पुलिस में दी गयी। प्रशासनिक अमले पर हमला कर मारपीट करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी दिव्यांग पटेल ने तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मारपीट करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं, जबकि 3 अभी भी फरार हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button