हेडलाइन

CG NEWS- SSP ने कांस्टेबल को किया सस्पेंड : युवक के सुसाइड के मामले ने पकड़ा तूल, देर रात तक थाने के बाहर FIR और गिरफ्तारी के लिए अड़े रहे ग्रामीण

बिलासपुर 30 नवंबर 2022। बिलासपुर पुलिस के खिलाफ भड़के जन आकोश के बाद एसएसपी पारूल माथुर ने अंततः दोषी कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया हैं। बता दे कि कांस्टेबल पर युवके के पिता की बेवजह पिटाई का आरोप था, जिससे दुखी होकर युवक ने ट्ेन के सामने कूद कर खुदकुशी कर ली थी। घटना के बाद पुलिस के व्यवहार से स्थानीय लोगों ने मंगलवार को थाने का घेराव कर जमकर विरोध प्रदेर्शन करते हुए कांस्टेबल के खिलाफ एफआईआर और गिरफ्तारी की मांग की जाने लगी। मामला के तूल पकड़ते ही एसएसपी ने पहले कांस्टेबल को लाइन अटेच कर जांच करने का आदेश दिया गया था।

गौरतलब हैं कि बिलासपुर के बिल्हा थाना में मंगलवार की सुबह से ही बवाल मचा हुआ हैं। स्थानीय लोगों ने थाने के कांस्टेबल रूपलाल चंद्रा पर प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ एफआईआर और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। आपको बता दे कि पूरा घटनाक्रम बिल्हा थाना के ग्राम भैंसबोड़ निवासी हरीश चंद्र गेंदले की मौत से जुड़ा हुआ हैं। हरीश ने सोमवार को ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक युवक की मौत को लेकर आरोप लगाया जा रहा हैं कि सोमवार को साइकिल सवार छात्रा से हरीश के बाइक की टक्कर हो गई थी। छात्रा ने इसकी शिकायत थाने में कर दी और आरक्षक रूपलाल चंद्रा को लेकर गांव पहुंच गई। हरीश के घर में नही मिलने पर आरक्षक ने उसके पिता भागीरथी को घर से ही पीटते हुए थाने ले आया गया था।

इधर पिता के साथ मारपीट के बाद थाना ले जाये जाने की जानकारी मिलते ही हरीशचंद्र भी थाने पहुंच गया। हरीशचंद्र के सामने भी आरक्षक ने उसके पिता के साथ मारपीट की, जिससे वह काफी दुखी हो गया। इसके बाद दुखी होकर हरीश ने देर शाम ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। बेटे की मौत के बाद पिता भागीरथी ने आरक्षक पर मामले को रफादफा करने के लिए वसूली करने का भी आरोप लगाया है। उधर इस घटना की जानकारी के बाद स्थानीय ग्रामीण के साथ दोषी पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाने लगी। इस दौरान पुलिस ने युवक की मौत शराब सेवन से होने की बात कहकर स्थानीय लोगों का गुस्सा और भड़का दिया गया।

इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने मंगलवार दोपहर से ही बिल्हा थाने का घेराव कर दिया। लोगों का आक्रोश इतना भड़का कि उन्होंने शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया और थाने के सामने चक्काजाम करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों को शाम तक समझाइश देने की कोशिश चलती रही। इस दौरान एसएसपी पारुल माथुर ने आरक्षक रूपलाल चंद्रा को लाइन अटैच करने का आदेश जारी किया और पूरे मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी भी बना दी। लेकिन नाराज लोगों ने देर रात तक आंदोलन करते हुए दोषी आरक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग की जाती रही। ऐसे में मामले को तूल पकड़ता देख एसएसपी पारूल माथुर ने आरक्षक रूपलाल चंद्रा को ततकाल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया हैं।

Back to top button