ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS : जब कलेक्टर ने बीच सड़क पर ठेकेदार और अफसरों की लगा दी क्लास, कहा ऐसे काम करेंगें तो सड़क का क्या होगा….

बिलासपुर 01 नवंबर 2022। छत्तीसगढ़ के मुखिया सड़क को लेकर काफी सख्त हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समय पर प्रदेश में बेहतर सड़क निर्माण के निर्देश दे रखे हैं। लेकिन ठेकेदार हैं कि अपनी मनमानी से बाज ही नही आ रहे हैं। ताजा मामला न्यायधानी बिलासपुर का हैं। यहां सड़को के पेंच वर्क की जांच करने खुद कलेक्टर सड़क पर निकले। घटिया काम को देख कलेक्टर सौरभ कुमार ने बीच सड़क पर ही पीडब्लूडी के अफसर और ठेकेदार को फटकार लगाते हुए उनकी क्लास लगा दी।

गौरतलब हैं कि बिलासपुर में बारिश के दौरान जर्जर हो चुके सड़कों का पीडब्लूडी द्वारा पेंच वर्क का काम कराया जा रहा हैं। सड़क का काम देखने खुद कलेक्टर सौरभ कुमार मौके पर पहुंचे। कलेक्टर ने जब पेंच वर्क में फावड़ा चलाकर देखा, तो उनका फावड़ा लगाते ही सड़कें उधड़ गई। दरअसल सड़क के पेंच वर्क के पहले धूल और मिट्‌टी को साफ किए बगैर ही ठेकेदार डामरीकरण का काम कर रहा था। जिसे देखकर कलेक्टर सौरभ कुमार जमकर नाराज हुए। कलेक्टर ने इसके बाद मौके पर ही अफसरों की क्लास लगा दी और सवाल किया कि धूल और मिट्‌टी में डामर कैसे पकड़ बनाएगा।

कलेक्टर के इस सवाल पर अफसर और ठेकेदार ने चुप्पी साध ली। इस दौरान उन्होंने पीडब्लूडी के अफसरों और ठेकेदार पर जमकर नाराजगी जताई और बिना कंप्रेशर मशीन के गड्‌ढों को भरने और पेंचवर्क नहीं करने की चेतावनी भी दी।आपको बता दे कि बिलासपुर में बारिश और नगर निगम की बेतरतीब खुदाई से शहर की ज्यादातर सड़कों का हाल खस्ताहाल हो चुका है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बीते दिनों लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने बिलासपुर में अफसरों की क्लास ली थी।

इस दौरान उन्होंने अफसरों को सड़कों की हालत सुधारने और गड्‌ढों को भरकर मरम्मत का काम शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए थे। लोक निर्माण विभाग ने पहले चरण में अभी साइंस कॉलेज से शनिचरी रपटा रोड में मरम्मत का काम शुरू किया है। इसी बीच सोमवार दोपहर कलेक्टर सौरभ कुमार सड़कों के मरम्मत कार्य का निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य को बारीकी से देखने के बाद अफसरों को काम में खामिया निकालकर फौरन सुधार कार्य के साथ बेहतर काम करने का निर्देश दिया गया।

Back to top button