ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS:VIDEO- जब देर रात SP सड़क पर उतरे, पुलिस टीम के साथ चेकिंग में नशे की हालत में तफरी करने वालों की लगाई क्लास, बीच सड़क पर कराया उठक बैठक…

कोरबा 25 सितंबर 2022। नवरात्रि और त्यौहारी सीजन को लेकर कोरबा पुलिस एक्शन में हैं। कोरबा एसपी संतोष सिंह खुद शनिवार की देर रात पुलिस टीम के साथ सड़को पर उतरे। रात में एकाएक शहरी क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग शुरू करने के साथ ही देर रात तक तफरी करने वालों को पुलिस ने बीच रास्तें में ही क्लास लगाकर ना केवल सजा दी, बल्कि दोबारा ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गयी।

गौरतलब हैं कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिसिंग को दुरूस्त करने के साथ ही जुआ-सट्टा के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई का निर्देश दिया गया हैं। रेंज आईजी रतन लाल डांगी ने रात के वक्त खास तौर पर पुलिस को मुस्तैद रहकर हर कोने में तैनात रहने के साथ ही जिलों के एसपी को अपने क्षेत्र में समय-समय पर सघन चेकिंग अभियान शुरू करने के निर्देश दिए है। ऐसे में शनिवार को कोरबा एसपी संतोष सिंह खुद देर रात ग्राउंड जीरों पर पुलिसिंग चेक करने निकले। देर रात ही एसपी ने पुलिस अधिकारी और थानेदारों को सघन वाहन चेकिंग करने का निर्देश दिया गया।

एसपी के निर्देश का असर रहा कि कुछ ही देर में शहरी क्षेत्र मेें अलग अलग जगहों पर पुलिस वाहनों की चेकिंग करने के साथ ही देर रात नशा कर गाड़ी चलाने वालों और संदिग्ध लोगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की गयी। नशे के हालत में मिलने वाले वाहन चालको को पुलिस ने बीच सड़क पर ही क्लास लगाकर पहले तो जमकर फटकार लगाया गया, इसके बाद उठक-बैठक कराकर उन पर जुर्माने की कार्रवाई की गयी। वही गाड़ियों में गाड़ियों में पंच, बेस बॉल बल्ला सहित स्टीक लेकर घुमने वालों पर भी पुलिस ने कानूनी कार्रवाई किया। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आगामी 26 सितंबर से नवरात्रि शुरू हो रही हैं।

ऐसे में शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों को दिन के साथ ही खासकर रात के वक्तअलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। अपराधी या शरारती तत्व किसी भी आम नागरिक को नुकसान ना पहुंचा सके,इसके लिए सड़को पर पुलिस बल तैनात रहने के साथ ही शिकायत मिलने पर तत्काल पुलिस टीम कार्रवाई करेगी। एसपी ने साफ किया हैं कि नशा कर वाहन चलाने वालों के साथ ही देर रात तक तफरी करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी। एसपी संतोष सिंह के इस निर्देश के बाद अब कोरबा पुलिस एक्शन में हैं। वही पुलिस की इन कार्रवाईयों से नशेड़ियों के साथ ही शातिर बदमाशों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं।

Back to top button