हेडलाइन

CG : कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद हरकत में आये अफसर,SDM और परिवहन अधिकारी ने राखड़ परिवहन में लगे वाहनों पर लिया एक्शन

कोरबा 10 जनवरी 2023। कोरबा के नवपदस्थ कलेक्टर अजीत वसंत के सख्त निर्देश का असर दिखने लगा है। एक दिन पहले ही कलेक्टर ने राख परिवहन और अवैधानिक तरीके से राख की डंपिंग पर कार्रवाई का निर्देश दिया था। कलेकटर के इस आदेश के दूसरे ही दिन एसडीएम और जिला परिवहन अधिकारी ने राख परिवहन में लगे 12 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना ठोका है। कलेक्टर अजीत वसंत के इस आदेश के बाद राख की समस्या से हलाकान आम लोगों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि कोरबा जिला में बिजली संयंत्रों से निकलने वाली राख एक बड़ी समस्या है। लिहाजा बिजली संयंत्रों द्वारा खाली जमीनों के साथ ही वैधानिक परमिशन के बाद निजी जमीनों पर राख पाटने का काम किया जा रहा है। लेकिन राजनीतिक रसूख के दम पर राख का परिवहन करने वाली ठेका कंपनी द्वारा शहर और फारेस्ट एरिया में दबंगई करते हुए राख फेंकने का काम कर रहे थे। शहर के बीचों बीच राख फेंकने से आम लोगों का खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

सरकार बदलने के बाद कोरबा के नवपदस्थ कलेक्टर अजीत वसंत के समक्ष क्षेत्र की इस बड़ी समस्या की शिकायत जन प्रतिनिधियों द्वारा किया गया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए मंगलवार को कलेेक्टर ने राख के परिवहन और राख की डंपिंग एग्रीमेंट के मुताबिक तय स्थान पर कराये जाने का निर्देश दिया गया। साथ ही कलेक्टर ने राख के परिवहन और मनमाने ढंग से कही भी राख की डंपिंग पर कार्रवाई के निर्देश दिये थे। कलेक्टर के इस निर्देश के बाद हरकत में आये SDM और जिला परिवहन अधिकारी ने नियमों की अनदेखी कर राख परिवहन करने वाले 12 वाहनों पर कार्रवाई की है।

बताया जा रहा है कि एसडीएम कोरबा श्रीकांत वर्मा और जिला परिवहन अधिकारी शशिकांत कुर्रे और पुलिस की टीम ने बगैर तिरपाल,रिफलेक्टर, नो पार्किंग में खड़े राख लोड वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर 18000 रूपये का जुर्माना वसूला है। बताया जा रहा है कि अब पुलिस, राजस्व और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम जाँच का दायरा बढाते हुए राख परिवहन में मनमानी करने वाले वाहनों पर कार्यवाही करेगी। राखड़ परिवहन में लगे वाहनों द्वारा एग्रीमेंट के विपरीत परिवहन पर सख्ती के साथ कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button