पॉलिटिकल

CG POLITICS : सनातन धर्म को लेकर हमलावर हुई बीजेपी,कवर्धा में शिवलिंग और दुर्ग में मां पार्वती की मूर्ति से अभद्रता पर अरूण साव ने कांग्रेस पर साधा निशाना

रायपुर 15 अक्टूबर 2023। नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होते ही बीजेपी ने कांग्रेस पर सनातन प्रेम का ढोंग रचने का आरोप लगाते हुए हमलावर हो गयी है। प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने कांग्र्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि कदम-कदम पर सनातन,भगवान राम, हिन्दुत्व पर सवाल खड़ा करके कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती आयी है। साव ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस की इस राजनीति को अच्छी तरह से समझ चुकी है और अब वह कांग्रेस के छलावे और झाँसे में बिल्कुल भी नहीं आने वाली है।


गौतरलब है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गयी है। दोनों ही पार्टियां हर छोटे-बड़े मुद्दे पर एक दूसरे को घेरने में जुटी हुई है। ऐसे में कांग्रेस की पहली लिस्ट नवरात्रि के पहले दिन आने पर बीजेपी ने सनातन का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 30 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। नवरात्रि के पहले दिन सूची जारी कर अपने आप को सनातन प्रेमी होने का जो ढोंग कांग्रेस पार्टी कर रही है, कांग्रेस के उस कालनेमि-चरित्र से प्रदेश भलीभाँति वाकिफ है। प्रदेश साक्षी है कि कांग्रेस ने लगातार सनातन एवं सनातनप्रेमियों से घृणा करने का काम ही किया है।

अरूण साव ने कवर्धा में तीन शिवलिंग के गायब होने की घटना के साथ ही दुर्ग जिला में देवी पार्वती की मूर्ति के साथ अभद्रता की घटना को भी उठाया। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि चाहे कबीरधाम बिरनपुर की घटनाएँ हों या मोहला-मानपुर की घटनाएँ हों, कांग्रेस ने हर मौके पर तुष्टीकरण की राजनीति करके बहुसंख्यक हिन्दू समाज को प्रताड़ित करने का काम किया है। साव ने कहा कि बिरनपुर मामले में तो न्यायालय का फैसला भी आ गया है। जिसमें अकारण झूठे मामले बनाकर गिरफ्तार किए गए सभी 8 हिन्दू युवाओं को दोषमुक्त किया गया। यह सब बताता है कि सनातन प्रेमियों और सनातन धर्म के प्रति कांग्रेस ने हमेशा घृणा का प्रदर्शन किया है। वहीं कांग्रेस विधायकों के टिकट कटने पर अरूण साव ने पलटवार करते हुए कहा कि जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी को अपने आठ विधायकों की टिकट काटनी पड़ी है।

यह बताता है कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में जनता के लिए कोई काम नहीं किया और उसका ठीकरा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने विधायकों पर फोड़ने का काम कर रहे हैं। अरूण साव ने कहा कि फिर से भ्रष्टाचारियों और भ्रष्टाचार को संरक्षण देने वालों को कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी बनाकर यह बता दिया है कि वह भ्रष्टाचार आगे भी करना चाहेंगे। लेकिन जनता इनके भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाने के लिए तैयार है। वहीं सनातन के मुद्दे पर ही भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने सूबे की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

उन्होने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के जिले व विधानसभा क्षेत्रों में सनातन धर्म और मंदिरों में हो रहे लगातार हमले को लेकर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से धर्म विशेष लोगों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से चुप्पी साधने से यह साफ हो गया है कि ये सरकार सनातन विरोधी है। उन्होंने कहा कि बेमेतरा जिला अंतर्गत बिरनपुर में साहू समाज के युवक की मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा हत्या करने की घटना हो या फिर भिलाई के खुर्सीपार में गदर-2 फिल्म देख रहे एक सिख युवक द्वारा भारत माता की जय के नारे लगाने पर मुस्लिम युवकों द्वारा उसकी नृशंस हत्या। दोनों ही मामलों में मुख्यमंत्री की सनातन धर्म और हिन्दू विरोधी मानसिकता सामने आई है।

Back to top button