पॉलिटिकलहेडलाइन

PSC के बाद व्यापम में पुलिस भर्ती घोटाला ? …भाजपा ने पुलिस भर्ती की मेरिट लिस्ट पर उठाये सवाल.. पुलिस ने कहा- नहीं है कोई भी गड़बड़ी

रायपुर 20 मई 2023। PSC घोटाले का विवाद अभी थमा नहीं है कि एक और नये घोटाले की चर्चा शुरू हो गयी है। भाजपा ने संकेत दिये है कि नियुक्ति में जिस तरह की गड़बड़ियां सामने आ रही है, उसके बाद अगर कोर्ट जाने की नौबत आयी, तो भाजपा कोर्ट भी जायेगी। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व भाजपा के सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने पीएससी घोटाले के साथ साथ व्यापमं घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि युवाओं के साथ हुए इस चयन घोटाले में अदालत की शरण में जाने की जरूरत पड़ी तो निश्चित रूप से अदालत जाएंगे। इधर पुलिस ने ऐसे किसी भी गड़बड़ी से इंकार किया है।

संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार राज्य के युवाओं के कैरियर के साथ, उनकी जिंदगी के साथ जिस तरह खिलवाड़ कर रही है, उसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी मैदान में उतर रही है। पहले पीएससी की मेरिट लिस्ट में धांधली की गई। इसके बाद व्यापमं में पुलिस के सब इंस्पेक्टर की भर्ती में जिस तरह से खेल खेला गया, उसका नजारा स्पष्ट कर रहा है कि जाती हुई सरकार अब वसूली अभियान पर टिक गई है।

भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि परीक्षा में मेरिट बेस पर जो लिस्ट होती है वह सभी घोषित होती है। 20 परसेंट परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा की सूची जारी की जाती है लेकिन प्रथम 20 परसेंट को छोड़कर निचले क्रम के जो लोग हैं, उनका नाम मेन परीक्षा में जोड़ा गया, जो आज चर्चा का विषय है। पीएससी हो या व्यापमं हो, हर भर्ती प्रक्रिया में खुले तौर पर भ्रष्टाचार चल रहा है। भाजपा इसके खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ेगी। छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ उनके कैरियर के साथ सरकार को खिलवाड़ करने नहीं दे सकते।

भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कोयले से लेकर शराब तक, रेत से लेकर अनाज तक घोटाले पर घोटाले करने वाली भूपेश बघेल सरकार ने भर्ती घोटाला करके साबित कर दिया है कि यह सरकार केवल भ्रष्टाचार कर रही है। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में जिस तरह से मुख्य परीक्षा के लिए अपात्र लोगों को क्वालीफाई किया गया और पात्र परीक्षार्थियों को सूची से बाहर कर दिया गया, अंतिम रैंक वाली अभ्यर्थी को बेहतर रैंक देकर क्वालीफाई किया गया, यह कलाकारी सिर्फ भूपेश बघेल के राज में ही संभव है। ऐसा भर्ती परीक्षा घोटाला पहले कभी किसी राज्य में इस तरह सामने नहीं आया। यह सरकार छत्तीसगढ़ के युवाओं का भविष्य अंधकार में डुबोकर केवल वसूली कर रही है, यह स्पष्ट हो चुका है।

पुलिस भर्ती को लेकर गड़बड़ी की आशंका से इंकार

एक समाचार पत्र में एसआई भर्ती मेंस परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए समाचार प्रकाशित किया है, एवं उसके पश्चात सोशल मीडिया में भी कुछ आशंकाएँ वायरल हो रही हैं। स्पष्ट किया जाता है कि भर्ती प्रक्रिया में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं है। उम्मीदवार विजेता केसरवानी के हाई कोर्ट प्रकरण की वजह से उनके मेरिट क्रम को ग़लत समझते हुए समाचार प्रकाशित हुआ है। साथ ही आरक्षण प्रक्रिया की वजह से होने वाले स्वाभाविक क्रम को भी ग़लत समझते हुए समाचार प्रकाशित हुआ है। इसके संबंध में वस्तुस्थिति स्पष्ट की जा चुकी है। अतः प्रक्रिया में भाग ले रहे उम्मीदवार ऐसी खबर से प्रभावित ना हों और परीक्षा के अगले चरण में बिना किसी शंका के भाग लें।

Back to top button