पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : बस्तर में CM केजरीवाल और भगवंत मान आज करेंगे चुनावी शंखनाद, मंच से केजरीवाल छत्तीसगढ़ को देंगे 10वीं गारंटी

रायपुर 16 सितंबर 2023। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजताब के सीएम भगवंत मान आज जगदलपुर में चुनावी शंखनाद करेंगे। राजधानी रायपुर में 10 में से 9 गारंटी की घोषणा करने के बाद आज केजरीवाल बस्तर में अपनी 10वीं गारंटी जनता के सामने रखेंगे। गौरतलब है कि रायपुर में अरविंद केजरीवाल ने आदिवासी-किसान और धान के मुद्दे पर 10वीं गारंटी की घोषणा करने की बात कही थी। ऐसे में जगदलपुर में आप की चुनावी सभा में केजरीवाल की 10वीं गारंटी पर सभी राजनीतिक दलों की नजर है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल बज चुका है। बीजेपी ने बस्तर से जहां अपने परिवर्तन यात्रा की शुरूवात की है, वहीं अब आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ चुनाव का शंखनाद बस्तर से आज करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आज जगदलपुर पहुंच रहे है। उम्मींद जतायी जा रही है कि दिल्ली और पंजाब के सीएम बस्तर में बड़ा चुनावी कार्ड खेलेंगे। अपनी 10वीं गारंटी से आदिवासी वोटर्स को प्रभावित करने के लिए बड़ी घोषणा कर सकते है। बस्तर की 12 सीटों पर आप की पैनी नजर है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जगदलपुर रैली में प्रदेश की जनता को आप की 10वीं गारंटी की सौगात देंगे।

इस दौरान संजीव झा ने सत्तासीन कांग्रेस और विपक्ष में बैठी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बस्तर से ही छत्तीसगढ़ की सियासत का रास्ता निकलता है। छत्तीसगढ़ बनने के बाद से बस्तर ने दोनों दलों को मौका दिया। लेकिन बस्तरवासियों से छल करते हुए बीजेपी और कांग्रेस ने बस्तर को केवल लूटने का काम किया है। संजीव झा ने दावा किया कि बस्तर ने अब बदलाव का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि बस्तर ही नहीं आम आदमी पार्टी से पूरे प्रदेशवासियों की उम्मीदें बढ़ी हैं। आपको बता दे कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के दौरे की लगभग सारी तैयारियों पूरी कर ली गयी है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जगदलपुर के इस आयोजन को लेकर व्यापक पैमाने पर तैयारी कर रहे है। पार्टी पदाधिकारी बस्तर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर आप की रैली में ऐतिहासिक भीड़ जुटाने के प्रयास में है। आम आदमी पार्टी को उम्मींद है कि यदि छत्तीसगढ़ में आप की 10 गारंटी का फार्मूला चल जाता है, तो उनके प्रत्याशियों की जीत के साथ ही छत्तीसगढ़ में उनका खाता भी खुल जायेगा। यहीं वजह है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आदिवासी-किसान और धान से जुड़े अहम मुद्दे की घोषणा के लिए बस्तर का मंच तय किया है। अब देखने वाली बात होगी कि छत्तीसगढ़ और बस्तर में आम आदमी पार्टी का कितना जादू चल पाता है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button