हेडलाइन

NW न्यूज की खबर का असर : प्रमोशन घोटाले की खबर पर जांच के आदेश, JD कार्यालय ने DEO से जांच रिपोर्ट की तलब, पढ़े रिपोर्ट

रायपुर 24 जुलाई 2023। NWNEWS24.COM की खबर का बड़ा असर हुआ है। GAD के आदेश को ठेंगा दिखाकर प्रमोशन दिये जाने के मामले में जांच के आदेश दे दिये गये हैं। आज ही दोपहर NWNEWS24.COM ने महासमुंद में दो शिक्षिकाओं के UDT में प्रमोशन दिये जाने का मुद्दा उठाया था। दोनों शिक्षिकाओं ने 2010 में तबादला कराया था। पति-पत्नी प्रकरण में दोनों का तबादला हुआ था, बावजूद प्रथम नियुक्ति तिथि 2008 से उनकी सीनियरिटी मानकर ना सिर्फ वरिष्ठता सूची तैयार की गयी, बल्कि उन दोनों शिक्षिकाओं को प्रमोशन भी दे दिया गया।

शिकायत के मुताबिक महासमुंद की रश्मिता प्रधान का साल 2010 में पति-पत्नी प्रकरण में तबादला हुआ था। उनका तबादला बसना से पिथौरा किया गया था। वहीं एक अन्य शिक्षिका दयमंती पटेल का भी तबादला 2010 में पति-पत्नी आधार पर सरायपाली से पिथौरा हुआ था। इस तबादले के बाद उनकी पूर्व का सेवा अनुभव शून्य हो गया है, जबकि जिस तारीख से वो नये विकासखंड में ज्वाइन करती, उस तारीख से उनकी सेवा अवधि की गणना होती। लेकिन प्रमोशन में सामान्य प्रशासन विभाग के उस आदेश को ठेंगा दिखाकर दोनों महिला शिक्षिका को पदोन्नति दे दी गयी। कमाल की बात ये है कि प्रमोशन के बाद दोनों शिक्षिका ने नये जगह पर ज्वाइनिंग भी ले ली।

इस मामले में NW न्यूज की खबर प्रकाशित होते ही JD कार्यालय ने महासमुंद के जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिये हैं। आदेश में संयुक्त संचालक ने डीईओ को कहा है कि ..

सूक्ष्मता से परीक्षण करें, संबंधितों की सेवा पुस्तिका का अवलोकन कर अपने स्पष्ट अभिमत के साथ तथ्यात्मक प्रतिवेदन दिनांक 31 जुलाई को अनिवार्य रूप से इस कार्यालय को उपलब्ध करायें। अभिमत के आधार पर ही अग्रिम की जायेगी, पूर्ण परीक्षण के उपरांत ही अभिमत प्रस्तुत करें

संयुक्त संचालक, रायपुर

Back to top button