पॉलिटिकल

CG POLITICS : मोहन भागवत के बयान पर आबकारी मंत्री लखमा का पलटवार, कहा..”INDIA” गठबंधन के बाद BJP के पेट में तकलीफ शुरू हो गयी है,नेता प्रतिपक्ष का कहा…

रायपुर 3 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी साल में राजनेता प्रदेश से लेकर दिल्ली तक मुद्दो पर बयान देकर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे है। ताजा मामला मोहन भागवत के “INDIA” गठबंधन पर दिये बयान का है। जिस पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने पलटवार करते हुए कहा कि इंडिया के गठबंधन से सबका दिमाग पंचर हो गया है। मोहन भागवत कब क्या बोलते है, कब क्या करते है, उन्हें खुद पता नही होता। लोग “INDIA” का नाम सुनकर खुश होते हैं। लेकिन मोहन भागवत का ऐसा बयान निंदनीय है। आबकांरी मंत्री लखमा ने कहा कि ये लोग समाज को बांटने का काम करते है, इसलिए राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की। इंडिया गठबंधन के बाद से बीजेपी के पेट में तकलीफ हो रही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ मेंचुनावी बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनावी संग्राम में हजर एक राजनेता अपने प्रतिद्वंदी को घेरने में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार को घेरने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों ने “INDIA” गठबंधन के बैनर तले एकजुटता से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार कर रहे है। ऐसे में इंडिया गठबंधन पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बयान सामने आया है। कवासी लखमा ने मोहन भागवत के बयान पर पलटवार किया है।

लखमा ने कहा कि”INDIA” गठबंध से बीजेपी के पेट में तकलीफ शुरू हो गयी है। उन्होने का कि “INDIA” गठबंधन कों लेकर जिस तरह से मोहन भागवत ने बयान दिया है, वो निदंनीय है। सत्ता की कुर्सी पाने के लिए बीजेपी लोगों को बांटनें का काम करती है। लेकिन कांग्रेस पार्टी सबको जोड़कर देश का विकास करने की सोच के साथ काम करती है। दरअसल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को एक बार फिर बड़ा बयान दिया ​था। मोहन भागवत ने कहा था कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। भले ही कुछ लोग इसे स्वीकार करें या फिर नहीं लेकिन यह सच्चाई है।

आरएसएस चीफ ने यह बात नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कही। आरएसएस चीफ का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब मुबंई में “INDIA” गठबंधन की बैठक चल रही थी। उनके इस बयान सियासी सरगर्मी बढ़ा गया है।आबकारी मंत्री लखमा यहीं नही रूके उन्होने बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के चुनावी स्टैंड वाले बयान पर भी पलटवार किया। लखमा ने कहा कि हम जनता के लिए चुनाव करते हैं। बीजेपी अपने उद्योगपति मित्र और उनके परिवार के लिए चुनाव करते हैं। यही अंतर है कांग्रेस पार्टी में। लोकतंत्र में चुनाव लड़ना है और जनता के बीच जाना है। आमजनता, किसान, मजदूर की सरकार है कांग्रेस मुख्यमंत्री आम आदमी के दिल में है।

Back to top button