पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : पूर्व मंत्री चंद्राकर ने निर्वाचन प्रक्रिया पर उठाये सवाल,अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा…..कार्रवाई नही करने वाले कलेक्टर और SP को 3 दिसंबर के बाद देखेंगे !

रायपुर 26 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनेगी अभी ये भविष्य के गर्भ में है। लेकिन राजनेता अपनी-अपनी सरकार बनने का दावा करने के साथ ही ब्यूरोक्रेसी पर सीधे निशाना साध रहे है। पूर्व मंत्री अजय चंद्रकार ने आज एकात्म परिसर में प्रेस कांफ्रेंस कर न केवल चुनाव को लेकर निर्वाचन प्रक्रिया पर गंभीर सवाल उठाये,बल्कि बीजेपी की शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नही करने वाले कलेक्टर-एसपी को चेतावनी देते हुए ये कह दिया कि 3 दिसंबर को बीजेपी की सरकार बन रही है। इसके बाद ऐसे अधिकारियों को देखेंगे। उधर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने अजय चंद्राकर के इस बयान कोे हार की बौखलाहट बताया है।

छत्तीसगढ़ में दोनों चरणों के चुनाव के बाद प्रदेश में निर्वाचन प्रक्रिया और आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर शिकायतों को दौर जारी है। विपक्ष में बैठी बीजेपी लगातार निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किये गये मनमानी को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायते कर रही है। इन्ही बातों को लेकर आज रविवार को पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने एकात्म परिसर में प्रेस कांफ्रेंस कर निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर गंभीर सवाल उठाये। मीडिया से चर्चा के दौरान चंद्राकर ने कहा कि हम लगातार हम निर्वाचन प्रक्रिया और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन संबंधी मामलों को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत कर रहे हैं। लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है।

अगर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो हम दिल्ली में भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त से इन सारे मामलों की शिकायत करेंगे। अजय चंद्राकर ने आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग राजनीतिक पार्टियों को खासकर बीजेपी को जानकारियां भी नहीं दे रही है। अजय चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्वाचन आयोग पर अमर्यादित टिप्पणी का भी स्पष्टीकरण निर्वाचन आयोग ने दी है। लेकिन हमारी शिकायतों पर निर्वाचन में कार्रवाई नहीं हो रही है। अजय चंद्राकर सीएम बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन केयरटेकर मुख्यमंत्री के दबाव में है। अजय चंद्रकार यहीं नही रूके उन्होने बीजेपी की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने वाले कलेक्टर और एसपी को चेतावनी देते हुए यहां तक कह दिया कि याद रखें 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बन रही है।

उधर अजय चंद्राकर के इस बयान पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को नकार दिया है। इसलिए अब बौखलाहट में अजय चंद्राकर अधिकारियों को धमकी देने में उतर आए हैं। सुशील आनंद शुक्ला ने इस मामले की शिकायत निर्वाचन आयोग में करने की बात कही है।वहीं पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा की महतारी वंदन योजना से कांग्रेस की पैंट गीली हो चुकी है। इसलिए कांग्रेस को महिलाओं के लिए दोबारा वादा करना पड़ा। चंद्राकर के इस पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने अजय चंद्राकर पर बेहद अभद्र और अशिष्ट नेता होने की बात कही। उन्होने कहा कि जनता ऐसे नेताओं को स्वीकार नहीं करती।

Back to top button