पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज कोरबा में करेंगी चुनावी रैली,कांग्रेस के गढ़ में सेंधमारी की BJP ने बनायी रणनीति

कोरबा 5 नवंबर 2023। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज कोरबा जिला के कटघोरा और कोरबा विधानसभा में चुनावी रैली कर बीजेपी के पक्ष में हुकार भरेंगी। आक्रामक बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली स्मृति ईरानी कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले कोरबा विधानसभा में जहां रोड शो करेंगी,वही कटघोरा विधानसभा में ईरानी का बड़ी जनसभा की तैयारी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस को उन्ही के गढ़ में घेराबंदी करने के लिए इस बार बीजेपी ने रणनीति के तहत योजना तैयार की है।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार आज शाम 5 बजें के बाद थम जायेगा। लिहाजा प्रदेश के 20 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आज बस्तर सहित अन्य विधानसभाओं में बीजेपी और कांग्रेस के शीर्ष नेता पहुंच रहे है। इसी कड़ी में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज फर्स्ट हाॅफ बस्तर के केशकाल और कोंडागांव में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनायेगी। यहां केशकाल में रोड शो के बाद कोंडागाव और फरसगांव में आम सभा के जरिये बीजेपी के पक्ष में माहौल तैयार करेंगी। केंद्रीय मंत्री के छत्तीसगढ़ दौर पर गौर करे तो रात्रि विश्राम स्मृति ईरानी कोरबा विधानसभा में करेंगी।

तय कार्यक्रम के मुताबिक स्मृति ईरानी सेकेंड हाफ में शाम 4:30 बजें सबसे पहले कटघोरा विधानसभा में आम सभा को संबोधित कर बीजेपी कैंडिडेट के पक्ष में माहौल बनायेंगी। इसके बाद कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले कोरबा विधानसभा में देर शाम 6:30 बजें से रात साढ़े 8 बजे तक रोड शो कर शहरी जनता के बीच कांग्रेस पर हमला करते हुए बीजेपी प्रत्याशी लखनलाल देवांगन के पक्ष में माहौल तैयार करेंगी। इसके बाद स्मृति ईरानी कोरबा विधानसभा में ही रात्रि विश्राम कर बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक लेकर अहम सुझाव देंगी।

बताया जा रहा है कि कोरबा विधानसभा से जुड़े बड़े मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री एक बार फिर कांग्रेस और स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला बोल सकती है। कोरबा विधानसभा की बात करे तो मौजूदा कांग्रेस की सरकार में क्षेत्र की जनता पाॅवर प्लांट से निकलने वाले राखड़ के बेतरतीब परिवहन और रिहायशी इलाकों में राखड़ पाटने की समस्या सबसे बड़ी है। इसके साथ ही जर्जर सड़क, घंटो यातायात जाम सहित लचर स्वास्थ्य सुविधाओं के मुद्दे के साथ ही कोल माफियाओं का आतंक,कोयले परिवहन पर अवैध लेवी का मामला भी कोरबा से जुड़ा हुआ है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले कोरबा जिला में सूबे की कांग्रेस सरकार के साथ ही स्थानीय प्रत्याशी और राजस्व मंत्री को टारगेट कर सकती है।

Back to top button