हेडलाइन

CG- पुलिस टीम पर हमला मामला: गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर हमला करने वाला वारंटी गिरफ्तार, ASI हुए थे घायल

जशपुर 26 जून 2023। पुलिस पर हमला करने वाला वारंटी आखिरकर पुलिस के चंगुल में फंस ही गया। पुलिस ने आरोपी वारंटी को गिरफ्तार लिया है। 19 जून को जब पुलिस की टीम वारंटी को गिरफ्तार करने के लिए गांव पहुंची थी, तो उसने पुलिस पर हमला कर दिया था और पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश की थी। आरोपी का नाम लघु तिर्की है। पुलिस पर हमले के में एक ASI लहूलुहान हो गया था। मामला जशपुर के बागबहार की है। जमानत में घूम रहे आरोपी द्वारा पेशी में उपस्थित नहीं होने पर गिरफ्तारी वारन्ट तामील करने गए बागबहार पुलिस पर आरोपी ने पत्थरबाजी करते हुए पेट्रोल मशाल फेंका था।

बागबहार थाने की कुकरगांव जमचट्टा का मामला बताया जा रहा है। वारंट तामिल किये जाने के दौरान हमला करने के आरोप में आरोपी पर शासकीय कार्य में बाधा का अपराध पंजीबद्ध कर जब बागबहार पुलिस पुन आरोपी को पकड़ने गई तो इस बार आरोपी ने बागबहार पुलिस पर पत्थर व पेट्रोल रूपी मशाल से हमला कर दिया। पत्थर लगने से एक एएसआइ जीवनाथ गिरी घायल हो गए थे ।

 वही मशाल के हमले से कई ग्रामीण झुलस गए । जहाँ का निवासी लघु तिर्की नामक आरोपी पूर्व में एक मामले में न्यायायलय से जमानत पर छुटा था लेकिन पेशी में नहीं जा रहा था। थाना प्रभारी वंश नारायण ने बताया कि उक्त वारंटी को 19 तारीख को बागबहार पुलिस जब वारंट तामिल करने गई तो उसने पत्थर से हमला कर पुलिस को घायल कर दिया था। इसके बाद शासकीय कार्य में व्यवधान का अपराध पंजीबद्ध कर जब कोतबा व बागबहार पुलिस दलबल के साथ पकड़ने गए तो मशाल में पेट्रोल से हमला कर दिया और फरार हो गया। तब पुलिस को वापस लौटना पड़ा था, लेकिन अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button