हेडलाइन

CG POLTICS : पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने आबकारी मंत्री पर किया हमला….कहा मंत्री जी ने नाच-गाना में बिता दिए 4 साल,मंत्री जी के राज में….

जगदलपुर 3 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अभी वक्त हैं, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी ने अभी से कमर कस लिया हैं। आलम ये हैं कि दोनों ही पार्टी के नेता एक-दूसरे पर सवाल उठाने में लगे हुए हैं। ताजा मामला जगदलपुर से सामने आया हैं, जहां अबकारी मंत्री कवासी लखमा पर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने हमला बोलते हुए कह दिया कि मंत्री कवासी लखमा को पैर छूकर राहुल गांधी से नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता से मांफी मांगनी चाहिए। क्योंकि अपने कार्यकाल के पूरे 4 साल कवासी लखमा ने नाच-गाना में बिता दिया।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में भले ही अभी विधानसभा चुनाव में वक्त हैं, लेकिन चुनावी सुगबुगाहट शुरू हो गयी हैं। कोरबा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रवास के बाद बीजेपी ने चुनावी रण का शंखनाद कर दिया हैं। लिहाजा बीजेपी के लीडर प्रेस कांफ्रेंस कर लगातार प्रदेश सरकार को घेरने में जुट गये हैं। वही दूसरी तरफ प्रदेश सरकार भी बीजेपी के सवालों का सीधे कांउटर कर रही हैं। इन्ही आरोप-प्रत्यारों के दौर के बीच जगदलपुर में बीजेपी के पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने एक बार फिर आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर हमला बोला। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होने कवासी लखमा के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें कवासी लखमा ने भारत जोड़ो यात्रा में न पाने को लेकर खेद व्यक्त करते हुए राहुल गांधी से मांफी मांगने की बात कही थी।

केदार कश्यप ने मंत्री कवासी लखमा के इस बयान पर पलटवार करते हुए कह दिया कि मंत्री जी को राहुल गांधी से नही बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता से मांफी मांगनी चाहिए। क्योंकि अपने इस कार्यकाल के पूरे 4 साल कवासी लखमा ने नाच-गाना में बिता दिया। पूर्व मंत्री केदार कश्यप यहीं नही रूके उन्होने आगे कहा कि सरकारी चावल की जमकर तस्करी हो रही है। सैकड़ों ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर आंदोलन में बैठने को मजबूर हैं। साथ ही उनके विधानसभा क्षेत्र में तेजी से धर्मांतरण भी हो रहा है। लेकिन मंत्री कवासी लखमा छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगना छोड़ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं हो पाने के लिए राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कह रहे हैं। जगदलपुर के बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में केदार कश्यप ने बस्तर संभाग में राज्य सरकार पर भी हमला बोला। गौरतलब हैं कि आदिवासियों की राजनीति करने वाले केदार कश्यप पर पूर्व में मंत्री कवासी लखमा ने भी पलटवार कर नकली आदिवासी बता दिया था।

Back to top button