Uncategorized @hiपॉलिटिकल

CG POLTICS NEWS : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कांग्रेस महामंत्री ने किया हंगामा,अफसरों के सख्त तेवर के बाद बैंक फूट पर आये,राजनीतिक गुटबाजी फिर आई सामने

रायपुर 7 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एक तरफ छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का आयोजन कर छत्तीसगढ़ की परंपरा को संजोने का प्रयास कर रहे हैं। वही कोरबा में इस खेल के आयोजन को लेकर कांग्रेस के ही पदाधिकारी प्रशासनिक और पुलिस अफसरों से उलझते नजर आये। दर्री के अगारखार में राजीव युवा मितान क्लब के तत्वाधान में छत्तीसगढ़िया खेलों का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम स्थल में जिला कांग्रेस कमेटी के शहर महामंत्री ने पहुंचकर आयोजन में जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए विवाद शुरू कर दिया गया। विवाद बढ़ने पर मौके पर मौजूद कलेक्टर के सख्त लहजे के बाद महामंत्री बैक फूट में नजर आये।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल ने राजीव युवा मितान क्लब का गठन कर शहर से लेकर गांव-गांव तक युवाओं को जोड़ने की मुहिम शुरू की हैं। इस मुहिम में राजीव युवा मितान क्लब के तत्वाधान में आज कोरबा के अगारखार में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में कोरबा कलेक्टर संजीव झा, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय, एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा सहित राजीव युवा मितान क्लब के जिला समन्वयक श्यामनारायण सोनी मौजूद थे। कार्यक्रम में स्थानीय खिलाड़ियों के साथ ही अधिकारी पहुंच चुके थे। बताया जा रहा हैं कि खेल का विधिवत शुभारंभ किया जाता, इसी बीच जिला कांग्रेस जिला कांग्रेस कमेटी के शहर महामंत्री विकास सिंग अपने समर्थको के साथ आयोजन स्थल पर पहुच गये।

इसके बाद विकास सिंग ने आयोजन समिति पर कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा और अपमान करने का आरोप लगाया गया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर व्यवधान उत्पन्न होने पर एएसपी और निगम आयुक्त द्वारा विकास सिंग से चर्चा कर समझाईश देने का प्रयास किया गया। लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस के पदाधिकारी द्वारा अफसरों से बहस किया जाता रहा। जिस पर कलेक्टर संजीव झा ने गहरी नाराजगी जताया गया। अफसरों के सख्त लहजे को देखने के बाद कार्यक्रम में व्यवधान पैदा कर रहे महामंत्री विकास सिंग अपने समर्थको के साथ बैंक फूट पर आ गये। दर्री में हुए इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एक बार फिर कोरबा में कांग्रेस के भीतर चल रही गुटबाजी सामने आने की बात कही जा रही हैं।

जानकारों की माने तो राजीव युवा मितान क्लब के जिला समन्वयक श्याम नारायण सोनी को इस आयोजन में बुलाया गया था। एक दिन पहले ही जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप जायसवाल ने राजीव युवा मितान क्लब में समन्वयक के पद को गलत बताते हुए बैठक को शून्य घोषित करने का बयान दिया गया था। इस बयान के बाद एक बार फिर कोरबा में कांग्रेसी की गुटबाजी खुलकर सामने आ गयी हैं। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि समय रहते इस पर आला हाई कमान नियंत्रण कर लेता है, या फिर ये विवाद आगे और बढ़ेगा…..ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button