बिग ब्रेकिंग

CG- खुलासा- मिठाई खिलाने बुलाकर 5 साल के मासूम की कर दी हत्या, जमीन विवाद में चाचा-चाची ने दिया वारदात को अंजाम, मामला छुपाने लाश को ले जाकर को …

 

सूरजपुर 11 नवंबर 2021- सूरजपुर में जमीन जायदाद के विवाद में रिश्तों का कत्ल कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक 5 साल के मासूम बच्चे की हत्या सिर्फ इसलिए किया गया, क्योंकि बच्चे के पिता के साथ जमीन बंटवारे का विवाद चल रहा था….और इस हत्याकांड को किसी बाहरी ने नही, बल्कि चाचा-चाची ने ही अंजाम दिया और फिर लाश को खेत में झाड़ियों के बीच छिपा दिया। घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी चाचा-चाची को गिरफ्तार कर लिया है।
पूरा मामला सूरजपुर जिला के ग्राम अन्नपूर्णा थाना प्रेमनगर का है। बताया जा रहा है कि यहां रहने वाले बाबू सिंह ने 9 नवंबर को अपने 5 साल के मासूम बेटे दिलराम के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़ित बाबू सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक उसका बेटा 8 नवंबर की शाम घर के पास ही खेल रहा था, जिसके बाद वह दोबारा वापस घर नही लौटा। इस पूरे मामले पर सूरजपुर एसपी भावना गुप्ता ने तत्काल एसडीओपी प्रेमनगर और थाना प्रभारी को लापता बच्चे की खोजबीन एवं संदेही से गंभीरतापूर्वक बारीकी से पूछताछ करने के निर्देश दिए गये। एसपी के आदेश के बाद जब पुलिस ने मामले से जुड़ी कड़ियों को पिरोना शुरू किया, तो पता चला कि घटना के दिन बाबू सिंह के चचेरे भाई घुर सिंह की पत्नी संतोषी ने बच्चे को किराना सामान बेचने के लिए दुकान भेजा था। अंतिम बार मासूम दिलराम संतोषी के साथ ही देखा गया था। पुलिस ने जब संतोषी सिंह और उसके पति से संदेह के आधार पर पूछताछ शुरू की, तो इस हत्याकांड का खुलासा हो गया। आरोपियों ने बताया कि पैतृक जमीन के बंटवारे को लेकर बाबू सिंह के साथ विवाद चल रहा था। इसके साथ ही बाबू सिंह ने घुर सिंह की शासकीय भूमि में लगे धान की फसल को चोरी कराने में एक ग्रामीण की मदद की थी। इस घटना के बाद से धुर सिंह ने बदला लेने की भावना से मौका तलाश रहा था। इसी बीच 8 नवंबर को धुर सिंह की पत्नी ने बाबू सिंह के बेटे को किराना सामान खरीदने के बहाने से घर बुला लिया, इसके बाद फिर से संतोषी ने मासूम बच्चें को पैसा देकर मिठाई लेने दुकान भेजा गया, और मिठाई लाने के बाद उसे मिठाई खिलाने के बहाने घर के अंदर ले गये। घर में मासूम बच्चें को मिठाई खिलाने के बाद पति-पत्नी ने मिलकर बच्चे की गला दबाकर शाम के वक्त ही हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपियों ने देर रात लाश को बाबू सिंह के खेत में ले जाकर झाड़ियों में छिपा दिया था। वही बाबू सिंह को घटना की जानकारी न हो इसे लेकर दोनों पति-पत्नी भी बच्चे की तलाश कर गुमराह करने का प्रयास करते रहे। इस घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मृत मासूम बच्चें का शव खेत से बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का अपराध दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button