बिग ब्रेकिंग

रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन:हॉस्टल में छात्रों ने देखी इंडिया-द मोदी क्वेश्चन, संविधान जिंदाबाद के नारे लगे, विरोध भी हुआ

रायपुर 28 जनवरी 2023। गुजरात दंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका पर सवाल उठाती बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री इंडिया: द मोदी क्वेश्चन का विवाद रायपुर भी पहुंच गया है। केंद्र सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को प्रतिबंधित कर दिया है। इसका देश में प्रदर्शन रोक दिया गया। इस बीच रायपुर के पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के हाॅस्टल में 26 जनवरी की रात इस फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। इस दौरान छात्रों के एक दूसरे गुट ने विवादित प्रदर्शन का विरोध किया, जिसकी वजह से थोड़ी देर तक हंगामा भी हुआ।

बताया जा रहा है, दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन के दौरान प्रशासन ने बिजली काट दी थी। फिल्म देख रहे विद्यार्थियों के समूह पर पत्थरबाजी भी हुई। उसके बाद से कई विश्वविद्यालय परिसरों में इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर छात्राें के बीच चर्चा तेज हो गई थी। छात्रों के एक समूह ने 26 जनवरी की रात रायपुर की पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के पॉवरग्रिड हॉस्टल में इसका सार्वजनिक प्रदर्शन किया।

Back to top button