बिग ब्रेकिंग

CG- स्कूली बच्चों और 2 शिक्षक के कोरोना पॉजेटिव मिलने से मचा हड़कंप……स्कूल को किया गया बंद… शिक्षिका के साथ परिवार के तीन सदस्य भी मिले पॉजेटिव

बलरामपुर/बालोद 3 दिसंबर 2021। कोरोना के नये वैरिएंट ने देश भर में खतरे की घंटी बजा दी है। छत्तीसगढ़ में स्कूलों को बंद करने की मांग उठ रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ में दो स्कूली छात्राओं के साथ-साथ दो शिक्षकों के कोरोना पॉजेटिव होने से हड़कंप मच गया है। कोरोना पॉजिटेव आने के बाद स्कूल को तत्काल बंद कर दिया गयाहै। स्कूलों के शिक्षक और बच्चों के कोरोना टेस्ट के निर्देश दिये गये हैं।

जानकारी के मुताबिक बलरामपुर जिले के कुसमी एकलव्य आवासीय विद्यालय में दो छात्राएं कोरोना संक्रमित मिले हैं।बलरामपुर के एक स्कूल में 6वीं की दो छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली हैं। दोनों बच्चों को कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने  के बाद टेस्ट कराया गया था, जिसमें दोनों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। दोनों बच्चों को फिलहाल गहन निगरानी में रखा गया है।

कोरबा में टीचर में मिला कोरोना संक्रमित

वहीं कोरबा में भी एक टीचर कोरोना पॉजिटिव निकला है। मगर यहां टीचर की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। बताया गया है कि टेस्ट कराने के बाद भी टीचर स्कूल में पढ़ाने के लिए पहुंचा हुआ था।कोरबा के बालको नगर क्षेत्र में संचालित एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के 56 साल की टीचर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 27 नवंबर को टीचर की तबीयत बिगड़ी थी। जिसके बाद उन्होंने कोविड टेस्ट कराया था। जिसमें 28 नवंबर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है।

शिक्षिका मिली कोरोना पॉजेटिव

इससे पहले बालोद जिला में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव मिली है। दुर्ग जिले की इस शिक्षिका के साथ ही परिवार में 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। शिक्षिका के पॉजिटिव आने की जानकारी के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल को 2 दिनों के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। पूरा मामला बालोद जिला के गुंडरदेही ब्लाक में संचालित प्राथमिक शाला सिरसिदा का है। बताया जा रहा है कि यहां सहायक शिक्षक एलबी के पद पर हनिता साहू पदस्थ है। दुर्ग की रहने वाली शिक्षिका हनिता साहू की पिछले दिनों तबियत खराब थी। जिसके बाद शिक्षिका सहित परिवार वालों ने कोविड टेस्ट कराया था। बताया जा रहा है कि शिक्षिका हनिता साहू ने सोमवार को दिनभर स्कूल में बच्चों की क्लास लेने के साथ ही स्टाफ के साथ वक्त बिताया था। इसके बाद वह मंगलवार और बुधवार को स्कूली नही आई थी। गुरूवार को शिक्षिका की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कूल प्रबंधन को जैसे ही शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी स्वास्थ विभाग से मिली स्कूल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बीईओं ने स्कूल की छुटटी कराकर दो दिनों के लिए स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया, वही शिक्षिका के संपर्क में आने वाले 10 शिक्षकों का गुरूवार शाम ही एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Back to top button