टॉप स्टोरीज़

CG-VIDEO: शिक्षक अभ्यर्थियों ने मांगी भीख: राजधानी की सड़कों पर क्यों कटोरा पकड़कर भावी शिक्षक भीख मांगने को मजबूर……कोर्ट के आदेश के बावजूद नहीं मिली नियुक्ति….अभ्यर्थियों ने दी चेतावनी, मांगें मानें नहीं तो उग्र प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे

रायपुर 10 अक्टूबर 2021। नियुक्ति नहीं मिलने से नाराज शिक्षक अभ्यर्थियों ने आज राजधानी रायपुर में जोरदार प्रदर्शन किया। सैंकड़ों अभ्यर्थियों ने भीख मांगकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया और तत्काल नियुक्ति देने की मांग की।

आपको बता दें कि बस्तर-सरगुजा संभाग चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति नहीं देने पर 9 अक्टूबर से राजधानी रायपुर में अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे हैं। शिक्षक अभ्यर्थियों का आरोप है कि कोर्ट के निर्देश के बाबजूद उनकी सुध सरकार सरकार नहीं ले रही है। नियुक्ति में जान बूझकर देरी करने का आरोप भी अभ्यर्थियों ने लगाया है। शिक्षक अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

ये है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ शासन ने 2019 में राज्य के शिक्षकविहीन स्कूलों में शिक्षकभर्ती 14580 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू किया जिसके अंतर्गत विभाग द्वारा शिक्षक पद के लिए जनवरी 2020 और जनवरी 2021 में दो बार सत्यापन करा चुके हैं मगर अभी तक नियुक्ति नही दिया है ऐसे में चयनित अभ्यर्थियों को आर्थिक ,मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है विभाग सितंबर 2021 में सिर्फ रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग को नियुक्ति दिया है और बस्तर एवं सरगुजा संभाग के अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया में स्थानीय भर्ती एवं अनियमितता केस का हवाला देकर रोक लगा दिया। वर्तमान में हाईकोर्ट बिलासपुर द्वारा शिक्षक पद को संभाग संवर्ग का पद घोषित एवं प्रोविजनल के आधार पर शिक्षक पद पर नियुक्ति देने का रास्ता खोल दिया मगर अब भी विभाग द्वारा कोई उचित कार्यवाही नहीं किया है।

 

Back to top button