बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: राज्य सरकार का आदेश-आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन का वक़्त बदला….आज से निर्देश हुआ लागू, अब 2 घंटे कम…

रायपुर 1 अप्रैल 2022: छत्तीसगढ़ में गर्मी का प्रकोप भीषण होता जा रहा है। पारा 40 से 50 डिग्री जा रहा है, लिहाजा छोटे-छोटे बच्चों पर इसका कुप्रभाव देखने को मिल रहा है। कई जिलों में स्कूलों के वक्त में बदलाव किया गया है, वही राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन को लेकर भी दिशा निर्देश जारी कर दिया है। भीषण गर्मी को देखते हुए अब राज्य के आंगनबाड़ी केंद्र सिर्फ 4 घंटे के लिए ही लगेंगे। सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक इसका संचालन होगा।

महिला बाल विकास विभाग की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि कोरोना काल के बाद जब अक्टूबर महीने में आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन का निर्देश जारी किया गया था, तो उस दौरान राज्य सरकार ने आदेश दिया था कि आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सुबह 9:30 बजे से 3:30 बजे तक किया जाएगा। 6 घंटे के लिए खुल रहे आंगनबाड़ी केंद्र के समय में 2 घंटे की कटौती की गई है। भीषण गर्मी को देखते हुए अब आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन 4 घंटे के लिए सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक किया जाएगा।

यह आदेश 1 अप्रैल से लागू हो गया है, जो 30 जून तक प्रभावी होगा। 1 जुलाई से आंगनवाड़ी केंद्र फिर से अपने पूर्व निर्धारित समय के मुताबिक यानी सुबह 9:30 बजे से शाम 3:30 बजे तक संचालित किया जाएगा। महिला महिला बाल विकास विभाग की तरफ से इस संदर्भ में सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है।

Back to top button