क्राइम

CG – मासूम बेटे और पत्नी का हत्यारा पति गिरफ्तार, हत्या के बाद बिहार में जा छिपा था आरोपी, आरोपी ने जब बताई हत्याकांड की वजह और तरीका, तो पुलिस भी रह गयी सन्न….

 

जगदलपुर 3 मार्च 2022 । जगदलपुर में मासूम बेटे और पत्नी की हत्या कर फरार होने वाले शातिर पति को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आये इस आरोपी ने जब हत्याकांड की वजह और हत्या का तरीका बताया तो पुलिस भी कुछ देर के लिए सन्न रह गयी।

गौरतलब है कि 13 फरवरी को जगदलपुर शहर के सनसिटी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में मां-बेटे की हत्या की खबर से सनसनी फैल गयी थी। घटना में मकान में रहने वाले अमिताभ रॉय की पत्नी चमेली रॉय और उसके 8 साल के बेटे आरव उर्फ यश की हत्या कर दी गयी थी। घटनास्थल से पुलिस ने अमिताभ रॉय के हाथों लिखा एक नोट भी जब्त किया था, जिसमें उसने हत्या करने की बात लिखी थी। इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद से लापता चल रहे अमिताभ राय और हत्याकांड से जुड़े कड़ियों को पिरोने के बाद पुलिस बिहार के गया जिला पहुंची। जहां पत्नी और बच्चे की हत्या के बाद से छिपकर रह रहे अमिताभ रॉय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपी अमिताभ रॉय ने हत्या की बात कबूल ली, लेकिन जब पुलिस ने हत्या की वजह और हत्या का तरीका पूछा तो पुलिस भी इस शख्स की हैवानियत को सुनकर दंग रह गयी। आरोपी अमिताभ रॉय ने बताया कि साल 2014 से ही उसका पत्नी चमेली रॉय के साथ बच्चा अपना ना होने की शंका के चलते और अपनी माँ को अपने साथ रखने के नाम पर पारिवारिक विवाद चल रहा था। इन्ही बातो को लेकर कई बार विवाद और मारपीट तक की स्थित भी निर्मित हुई। इन सारे विवादो से परेशान होकर अमिताभ रॉय ने 13 फरवरी को अपनी पत्नी को मारने के लिए चूहा मारने का किटनाशक दवा को गुपचुप में मिलाकर पहले पत्नी को खिलाया गया।

जिससे चमेली की मौत हो गयी, इसके बाद भी आरोपी ने अपनी पत्नी के मौत के शक को दूर करने के लिए दोबारा गला दबाने लगा। तभी 8 साल के मासूम बच्चे ने अपने पिता को इस वारदात को अंजाम देते देख लिया। लिहाजा आरोपी ने अपने मासूम बेटे की भी गला घोंटकर हत्या कर दिया, और पुलिस को गुमराह करने की नियत से कन्फेशन नोट में अपनी पत्नी और बच्चे को मार देना और स्वंय की लाश भी जल्द पुलिस को मिल जाने की बात लिखकर 15 फरवरी को जगदलपुर से रायपुर होते हुए अपने पिता एवं भाई का पिंडदान करने के बहाने से गया बिहार चला गया। इस जघन्य हत्याकांड मेें आरोपी अमिताभ रॉय की गिरफ्तारी करने के बाद पुलिस ने रिमांड पर उसे जेल भेज दिया है।

Back to top button