क्राइम

इंजीनियरिंग के छात्र ने ड्राइवर ,बस कंडक्टर पर किया हमला, आरोपी एनकाउंटर में घायल..

प्रयागराज 25 नवंबर 2023|उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि दिनदहाड़े रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात को अंजाम देने में कुछ अपराधी थोड़ी सी भी देर नहीं लगाते हैं. दरअसल शुक्रवार को शहर में चल रही एक इलेक्ट्रिक बस में इंजीनियरिंग के छात्र लारेब हाशमी ने कंडक्टर पर बेरहमी से चापड़ से कई वार किए. जिसे देख बस में सवार सभी यात्रियों की रूह कांप गई. वहीं हमला करने के बाद इंजीनियरिंग का छात्र लारेब हाशमी मौके से फरार हो गया.

दिनदहाड़े हुई इस खौफनाक घटना ने पुलिस प्रशासन की एक्टिविटी पर सवाल उठाए. वहीं घटना की जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन लारेब हाशमी की तलाश में लग गया. यह घटना प्रयागराज शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. घटना के कुछ ही समय बाद लारेब हाशमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी छात्र लारेब हाशमी की निशानदेही पर हथियार बरामद करने के लिए ले जाते समय आरोपी ने पुलिस पर ही हमला कर दिया.

पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

पुलिस टीम पर हमला कर कस्टडी से भागने की कोशिश करते समय लारेब हाशमी पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई. जो उसके पैर में जा लगी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसे इलाज के लिए
अस्पताल ले जाया गया. वहीं घायल बस कंडक्टर का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

हमलावर के आतंकी कनेक्शन की आशंका

UP में दिन दहाड़े हुई इस वारदात की जांच जारी है. हमलावर के आतंकी कनेक्शन होने की आशंका है. सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं. इस आरोपी के कुछ अन्य आतंकी गतिविधि से जुड़े होने का शक है.

जानिए पूरा मामला

इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा के कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला हुआ था. गंभीर हालत में कंडक्टर को अस्पताल ले जाया गया. ये वारदात बीते शुक्रवार को सुबह 9:15 बजे की है. हमला करने के बाद छात्र अपने हाथ में चापड़ लहराते हुए फरार हो गया था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वो चापड़ लहराते हुए और धार्मिक नारे लगा रहा था. आरोपी छात्र यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज बीटेक प्रथम इयर का छात्र है. पुलिस ने छात्र को घटनास्थल से करीब ढाई किलोमीटर दूर चांडी बंदरगाह के पास पकड़ा.
पुलिस पर चलाई गोली

देर शाम वह पुलिस हिरासत से भागा था. इस दौरान पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर ली. उसने पिस्टल से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी गोलीबारी में फायरिंग में वह घायल हो गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Back to top button