हेडलाइन

CG: बर्खास्त हेड कांस्टेबल और उसकी पत्नी गिरफ्तार, कृषि विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर युवक से ऐठ लिये थे लाखों रूपये, SP ने कहा……

बालोद 15 अप्रैल 2022 । बालोद पुलिस ने पुलिस विभाग से बर्खास्त हेड कांस्टेबल और रायपुर मेकाहारा में कार्यरत उसकी पत्नी को नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस सेवा से बर्खास्त होने के बाद दोनों बंटी-बबली की तरह युवाओं से नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की ठगी कर चंपत हो जाया करते थे, जिन्हे पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद रायपुर से गिरफ्तार किया है।

पूरा घटनाक्रम बालोद जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि ग्राम कजराबांधा में रहने वाले 27 वर्षीय गाजेश्वर साहू ने बालोद थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत में गाजेश्वर साहू ने बताया कि ग्राम परसोदा थाना बालोद निवासी नारद प्रसाद नागवंशी और उसकी पत्नी यशोदा साहू ने साल 2016 में कृषि विभाग में पीयून के पद पर नौकरी लगाने की बात कही थी। नौकरी लगाने के एवज में उन्होने ढाई लाख रूपये की मांग की थी। सरकारी नौकरी मिलने के लालच में गाजेश्वर साहू ने ढाई लाख रूपये नारद प्रसाद नागवंशी को दे दिया था।

लेकिन 5 साल बीत जाने के बाद भी उसे नौकरी नही मिली। वही पैसों की मांग करने पर नारद प्रसाद नागवंशी और उसकी पत्नी उसके साथ गाली गलौच करते थे। जिसकी शिकायत 14 अप्रैल को पीड़ित युवक ने बालोद थाने में दर्ज कराई थी। बालोद एसपी गावर्धन ठाकुर ने बताया कि नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला शख्स छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल तीसरी बटालियन अमलेश्वर दुर्ग में पोस्टिंग थी। वर्ष 2013 में विभागीय जांच में नारद प्रसाद नागवंशी पर कार्रवाई करते हुए उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। जिसके बाद वह रायपुर मेकाहारा अस्पताल में चपरासी के पद पर कार्यरत अपनी दूसरी पत्नी के साथ ठगी के कारोबार में उतर गया। दोनों पति पत्नी मिलकर लोगों को सरकारी विभाग में नौकरी लगाने के नाम झांसे में लेकर लाखों रूपये की ठगी कर लिया करते।

एसपी गोवर्धन ठाकुर ने बताया कि इस प्रकरण से पूर्व भी वर्ष 2018 में बर्खास्त हेड कांस्टेबल ने खादय विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 10 लाख 40 हजार रूपये की ठगी कर फरार हो गया था। जिसे बालोद पुलिस ने 28 मार्च 2018 को गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया गया था। इस मामले के बाद एक बार फिर कृषि विभाग में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आने के बाद पुलिस टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रायपुर रवाना किया गया था। जिसमें पुलिस टीम ने रायपुर के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई करने के बाद दोनों शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। पीड़ित युवक की रिपोर्ट के बाद गिरफ्तार बर्खास्त हेड कांस्टेबल नारद प्रसाद और उसकी पत्नी यशोदा साहू को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

Back to top button