हेडलाइन

CG : शिक्षक की पीट-पीटकर हत्या, जमीन विवाद में रिश्तेदारों ने ही घर में घुसकर की मारपीट

सारंगढ़-बिलाईगढ़ 31 मई 2023। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में जमीन विवाद में एक शिक्षक की हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा हैं कि जमीन को लेेकर हुए विवाद के बाद एक पक्ष ने शिक्षक के घर में घुसकर जमकर मारपीट करते हुए शिक्षक की बुरी तरह से पिटाई कर दी। मारपीट की इस घटना में टीचर बुरी तरह से घायल हो गया था। जिसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मारपीट कर हत्या का ये मामला सारंगढ़ जिला के कोसीर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम कोसीर के गौटिया पारा में त्रियुगीनारायण चंद्रा का परिवार निवास करता हैं। त्रियुगीनारायण चंद्रा बस्तर के शासकीय स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। बताया जा रहा हैं कि कुछ दिन पहले ही शिक्षक बस्तर से अपने घर सारंगढ़ आए हुए थे। शिक्षक त्रियुगीनारायण के परिवार के ही किसी परिजन से जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था।दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से चले आ रहे झगड़े के कारण पंचायत ने समझौता भी करा दिया था। मगर दोनों परिवारों के बीच बात नहीं बनी और विवाद जारी रहा।

इस बीच 28 मई को सुबह भूपेद्र चंद्रा, विनय चंद्रा और केशव प्रसाद चंद्रा त्रियुगीनारायण चंद्रा के घर एक बार फिर विवाद करने पहुंच गए। यहां उन्होंने महिलाओं से झगड़ा करते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दिया। इस घटना के दौरान जब त्रियुगीनारायण ने बीच बचाव करना शुरू किया। तब दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो हुई। मारपीट की घटना में टीचर बुरी तरह घायल हो गया था। जिसे चिंताजनक हालत में रायगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान घायल शिक्षक ने सोमवार शाम को दम तोड़ दिया।

मारपीट की घटना के बाद शिक्षक की मौत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इस मामले में कुल 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ इस घटना से सदमें में आये शिक्षक के परिजनों ने बताया की आरोपी कई दिनों से उन्हे मारने की धमकी दे रहे थे। परिवार ने पुलिस से भी शिकायत की थी। मगर पुलिस ने मामले पर जरा भी गंभीरता नही दिखाई, वरना आज ये घटना घटित ही नही होता।

Back to top button