Uncategorized @hiहेडलाइन

CG: बलि पर हुआ जमकर बवाल- बलि के बाद दो पक्षों मे जमकर हुई मारपीट, पत्थराबजी में हुए कई घायल, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव !

बालोद 2 मई 2022 । बालोद जिला में रविवार की शाम यहां के प्रसिद्ध पाटेश्वर धाम मंदिर के रास्ते पहाड़ी पर बने आदिवासी समाज के देवता के मंदिर में बलि चढ़ाकर धाम को असुद्ध करने की बात को लेकर हुए विवाद में जमकर पत्थरबाजी और लाठी डंडे चले। दो पक्षों में हुए इस विवाद में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये हैं। वही घटना की जानकारी के बाद से मौके को पुलिस छावनी में तब्दील कर देर रात रेंज आईजी को मौके पर पहुंच कर कमान संभालनी पड़ी।

पूरा घटनाक्रम बालोद जिला के मंचुआ थाना क्षेत्र के ग्राम तुएगोंदी का हैं। बताया जा रहा हैं कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर तुएगोंदी में आदिवासी समाज के पोलो कार्यक्रम में देवपूजन करने के दौरान एकाएक हुए विवाद के बाद पथराव हो गया। बालोद एसपी जी.एस.ठाकुर ने बताया कि गांव के आदिवासी समाज के लोगों का पहाड़ी पर देवता का मंदिर स्थापित हैं, जिसका रास्ता बालेश्वर धाम मंदिर से होकर गुजरता हैं। रविवार को गांव के आदिवासी समाज के लोगों ने पहाड़ी पर अपने देवी देवताओं की आराधना करने के बाद वहां बलि चढ़ायी गयी थी, जिसके बाद उसे नीचे लाकर खाना बनाने की तैयारी की जा रही थी।

धाम के रास्ते से बलि के बकरे को लाना कुछ लोगों का नागवार गुजरा और इसी बात को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी और लाठी डंडे चले और करीब आधा दर्जन लोगों इस घटना में घायल हो गये। गांव में तनाव की स्थिति बनने पर तत्काल मौके पर पुलिस फोर्स के साथ ही एसपी और आईजी के साथ ही कलेक्टर पहुंचे। देर रात की ग्रामीणों केा समझाईश देकर मामला शांत कराया गया। बालोद एसपी ने बताया कि इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर 2 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है, जबकि एक आरोपी के घायल होने के कारण उसकी गिरफ्तारी नही हो सकी हैं। बालोद एसपी जी.एस.ठाकुर ने मौके पर सारी स्थिति सामान्य होने की जानकारी दी हैं।

Back to top button