हेडलाइन

CG : हाॅस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी: CM के पहुंचने से ठीक पहले MMI अस्पताल को मिली बम से उड़ाने की धमकी,पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

रायपुर 18 नवंबर 2023। राजधानी रायपुर में एक निजी हाॅस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि हाॅस्पिटल में सीएम बघेल पहुंचने वाले थे, लेकिन सीएम के पहुंचने से पहले ही मिली इस धमकी की जानकारी के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। फौरन पुलिस अधिकारी और बम निरोधक दस्ता हाॅस्पिटल पहुंच कर बम का सुराग ढूंढते रहे, लेकिन ये धमकी फर्जी निकली। उधर जिस नंबर से ये काॅल आया था, वह नंबर एक पानठेला संचालक का है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम राजधानी रायपुर के एमएमआई हाॅस्पिटल के ओपीडी इंचार्ज को मोबाइल पर एक काॅल आया था। काॅल करने वाले अनजान शख्स ने हाॅस्पिटल में बम रखे होने की जानकारी देते हुए हाॅस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी देकर काॅल काट दिया। इस धमकी के बाद से पूरे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ता के साथ मौके पर पहुंच गयी। आनन-फानन में हाॅस्पिटल के चप्पे-चप्पे पर बम की तलाशी की गयी। करीब दो घंटे तक अस्पताल परिसर में जांच करने के बाद भी बम नहीं मिला।

उधर पुलिस अधिकारियों ने जब अनजान नंबर से आने वाले काॅल का जब पता लगाया तो वह नंबर कालीबाड़ी के पास स्थित एक पान ठेला संचालक का निकला। पुलिस ने फौरन ठेले के पास पहुंची और संदेह के आधार पर पान ठेले वाले से पूछताच कर जानकारी लिया गया। पुलिस की पूछताछ में पान ठेला संचालक ने बताया कि उसकी दुकान पर एक व्यक्ति आया था और उसने मोबाइल मांगकर काल किया। वह भी उस व्यक्ति को नहीं जानता कि वह कौन था। पुलिस की टीम ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की, तो पता चला कि सीसीटीवी भी खराब है। संदेही से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है।

वहीं बताया जा रहा है कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का बेटा एमएमआई हाॅस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती है। जिसे देखने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हाॅस्पिटल पहुंचने वाले थे। लेकिन उनके पहुंचने के पहले ही अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिली और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस जिस नंबर से काॅल आया था, उस शख्स को हिरासत मंे लेकर सख्ती से पूछताछ कर रही है। पुलिस की प्राथमिक जांच में ये धमकी फर्जी निकली है। ऐसे में अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर शख्स ने बम रखने की फेक काॅल किस मकसद से किया था।

Back to top button