क्राइम

CG-VIDEO गोलीकांड ब्रेकिंग – SECL माइंस में डीजल चोर को मारी गोली, डीजल माफियाओं के बीच वर्चस्व का संघर्ष, एसपी भोजराम बोले……..

कोरबा 29 नवंबर 2021- कोरबा में SECL की कुसमुंडा खदान की रेल्वे साईडिंग के पास एक डीजल चोर को दूसरे गुट के लोगों द्वारा गोली मार दिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गोलीकांड में घायल शख्स खुद को डीजल माफिया साजिद खान का साथी बता रहा है, और उसने दूसरे गुट पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि कोरबा जिले में एसईसीएल की कोयला खदानों से डीजल चोरी का कारोबार आज हाई प्रोफाईल तरीके से माफियाराज में तब्दील हो गया है।

एसईसीएल की कुसमुंडा, दीपका और गेवरा खदान से डीजल चोरी करने के लिए बकायदा हाई प्रोफाईल एप्रोच पर माफियां इस कारोबार को अंजाम देने में लगे हुए है, और इस कारोबार में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर अब आपसी संघर्ष की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि डीजल चोरी के कारोबार में लिप्त बिलासपुर निवासी सुमित रविवार को कोरबा पहुंचा हुआ था। सुमित की माने तो वह पहले डीजल माफिया साजिद खान के साथ कोरबा की कोयला खदानों से डीजल चोरी का काम करता था, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद कोरबा में डीजल चोरी बंद होने के बाद वह वापस लौट गया था। शनिवार को वह कुसमुंडा खदान गया हुआ था, जहां डीजल चोर गिरोह के दूसरे गिरोह से उसका सामना हो गया। सुमित की माने तो दूसरे गुट के माफियाओें ने उसे धमकाते हुए उसके पैर पर गोली मार दी। घटना के बाद सुमित का साथी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा और उसे भर्ती कराया गया। लेकिन कुसमुंडा खदान में हुए इस गोलीकांड की वारदात में कई पेंच है, मसलन गोली लगने के बाद घायल शख्स कुसमुडा थाना या फिर कुसमुंडा के स्थानीय अस्पताल में न जाकर सीधे जिला अस्पताल में जिस तरह से पहुंचा, वो कई सवाल खड़े कर रहा है। गौरतलब है कि कोरबा एसपी भोजराम पटेल की सख्ती के बाद एसईसीएल की खदानों में डीजल चोरी का कारोबार मौजूदा वक्त में बंद है। वहीं एसपी ने डीजल माफिया साजिद खान को गुंडा-निगरानी बदमाश की सूची में दर्ज कर उसकी फाईलें खोल दी है। ऐसे में जहां डीजल चोर और माफियााओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है, वही कोरबा में डीजल के अवैध कारोबार पर वर्चस्व की लड़ाई और एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने के लिए डीजल माफिया तथाकथित तरीके से नये-नये मामले पुलिस थानों तक पहुंचा रहे है। जानकारों की माने तो इसी डीजल कोरोबार में वर्चस्व को लेकर पिछले दिनों नया बस स्टैंड में गैंगवार की घटना सामने आई थी। जिस पर पुलिस ने हमलावरों पर हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज कर आरोपियों को जेल दाखिल किया था। ऐसे में पुलिस के सामने अब साजिद खान गुट का घायल युवक सुमित दूसरे गुट पर गोलीकांड का आरोप लगा रहा है। ऐसे में कुसमुंडा खदान क्षेत्र में हुए तथाकथित गोलीकांड की असल वजह क्या है, ये अब भी पुलिस के लिए जांच का विषय बना हुआ है। क्या वास्तव में डीजल माफियाओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गोलीकांड को अंजाम दिया गया, या फिर एक-दूसरे को फसाने के लिए ये कहानी बनाई गई है….ये पुलिस की जांच के बाद ही सामने आ सकेगा।

NW न्यूज़ ने जब इस घटना पर कोरबा एसपी भोजराम पटेल का पक्ष जानना चाहा, तो उन्होंने बताया कि कुसमुंडा खदान के रेल्वे साईडिंग में एक युवक को गोली लगने की जानकारी आई है। युवक को गोली किन हालात में और किन्होने मारी, पुलिस इसकी सूक्ष्मता से जांच कर रही है। जिले में माफियाराज कभी भी बर्दाश्त नही किया जाएगा, इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नही जायेगा। जिले में जो भी काननू व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करेगा, पुलिस उसके विरुद्ध सख्ती से पेश आने के साथ ही कड़ी कार्रवाई करेगी।

Back to top button