क्राइम

CG : कार में लिफ्ट देने के बहाने ठेकेदार से 5 लाख की लूट, कार में बैठाकर पहले अगवा किया….फिर जमकर मारपीट कर दिया वारदात को अंजाम

बिलासपुर 11 दिसंबर 2023। न्यायधानी बिलासपुर में शातिर बदमाशों ने एक ठेकेदार को अगवा कर उसके साथ पहले तो जमकर मारपीट की। इसके बाद बदमाशों ने 5 लाख रूपये की लूट कर फरार हो गये। करीब 11 दिन पुराने इस केस में पुलिस ने 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये दोनों आरोपियों से पुलिस ने 1 लाख 70 हजार रूपये जब्त किया है।

ठेकेदार को अगवा कर लूट की ये वारदात बिलासपुर जिला के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक पचपेड़ी क्षेत्र के ग्राम ओखर निवासी पुरुषोत्तम केंवट लेबर ठेकेदार है। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पीड़ित पुरूषोत्तम ने बताया कि बीते दिनों वह उत्तरप्रदेश के देवरिया गया था। वहां से श्रिमिकों को एडवांस देने के लिए 5 लाख रुपए लेकर 27 नवंबर को बिलासपुर लौटा था। इस दौरान पुराने बस स्टैंड के पास पहुंचकर, वो पचपेड़ी जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान कार सवार 3 अज्ञात लोग उसके पास आए और उन्होंने ठेकेदार से पचपेड़ी जाने का रास्ता पूछा।

तब पुरूषोत्तम ने रास्ता बताकर खुद भी पचपेड़ी जाने की बात कही। इस पर कार सवार लोगों ने ठेकेदार को अपने साथ में बिठा लिया। जिसके बाद कार सवार युवकों ने ठेकेदार को महमंद चौक से रायपुर रोड की तरफ ले गए। इस दौरान रास्ते में उसकी जमकर पिटाई की और उसके पास रखे 5 लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद सारधा मोड़ के पास ठेकेदार को कार से नीचे उतारकर आरोपी फरार हो गये। लूट की घटना के शिकाय ठेकेदार की रिपोर्ट पर पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। जांच के दौरान बदमाशों की पहचान कर पुलिस ने उनके ठिकानों पर दबिश दी।

इस दौरान जांजगीर-चांपा जिले के गिधा के भाठापारा निवासी मन्नू सिंह रात्रे और बलौदाबाजार जिले के गिधौरी के बरेली निवासी नागमणी पटेल को पुलिस ने अरेस्ट किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दिल्ली में काम के दौरान उनकी पहचान दमोह के बड़पार निवासी मिथिलेश अहिरवार से हुई थी। कुछ दिन पहले मिथिलेश मन्नू सिंह के गांव आ गया। यहां तीनों मिलकर अलग-अलग जगहों पर लूटपाट करने लगे। उन्होंने 4 जगहों पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। इसी दौरान उन्होने लिफ्ट देने के बहाने ठेकेदार से भी लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों से पुलिस ने 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद कर लिया है। जबकि तीसरे फरार आरोपी की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

Back to top button