ब्यूरोक्रेट्स

CG VIDEO – जब इस जिले के SP सायकल पर निकले शहर की कानून व्यवस्था का हाल जानने, बाजार में रूककर आम लोगों से जानी हकीकत, यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने दिये कड़े निर्देश……

कोरबा 9 फरवरी 2022 । जिले के SP को आपने अमूमन नीली बत्ती वाली लग्जरी कार और गनमैन के साथ ही देखा होगा, लेकिन अगर एसपी पुलिसिंग की रियॉलिटी चेक करने आम नागरिकों की तरह ही सायकल से शहर में निकल जाये तो इसे आप क्या कहेगें। जीं हां कुछ ऐसा ही नजारा आज कोरबा जिला में देखने को मिला, जहां एसपी भोजराम पटेल आम लोगों की तरह सायकल में सवार होकर शहर में निकल गये। एसपी साहब के साथ ना तो गनमैन था और ना ही नीली बत्ती वाली गाड़ी, लिहाजा अपने कप्तान को एक बारगी तो पुलिस के जवान भी नही पहचान सके।

[aiovg_video type=”facebook” facebook=”https://fb.watch/b3GfGYyXCY/”]

शहर में कोसाबाड़ी, सुभाष चौक होते हुए एसपी भोजराम पटेल ने शहर के बुधवारी बाजार पहुंचे, यहां उन्होने आम नागरिकों की तरह सब्जी विक्रेताओं से सामान्य चर्चा कर क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली। दुकानदारों ने रात के वक्त असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होनें की जानकारी दी, साथ ही बाजार के आसपास यातायात व्यवस्था दुरूस्त नही होने की हकीकत खुद एसपी ने भी नोटिस किया। लिहाजा मौके से ही एसपी ने यातायात डीएसपी सहित रक्षित निरीक्षक और सूबेदार को शाम के वक्त गश्त में निकलने और यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के कड़े निर्देश दिये।

इसके बाद एसपी सीएसईबी चौके से होते हुए टीपी नगर तक पहुंचे, यहां यातायात के जवान एसपी को डयूटी पर मुस्तैद मिले। सायकल पर सवार एसपी शहरी क्षेत्र के रामपुर पुलिस चौकी सहित सीएसईबी पुलिस चौकी होते हुए कई स्थानों से गुजरे, लेकिन अधिकांश जगहो पर अमूमन एसपी ने सामान्य नागरिकों की तरह मिलकर उनसे शहर की कानून व्यवस्था की जानकारी ली और उस पर तत्काल ईम्पलीमेंट का आदेश दिया गया।

कोरबा SP भोजराम पटेल ने NW न्यूज से चर्चा में बताया कि शहर में बेहतर कानून व्यवस्था और पुलिसिंग में कसावट लाने के साथ ही विजिबल पुलिसिंग पर फोकस किया जा रहा है । इसी के तहत आज शाम के वक्त शहर में पुलिसिंग और यातायात व्यवस्था का हाल जानने के लिए अपनी शासकीय वाहन को छोड़कर साइकिल पर ही शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर हकीकत जानने का प्रयास किया गया। जहां जहां कमियां मिली है, उन्हे तत्काल दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button