बिग ब्रेकिंग

CGBSE 10th-12th Board Result 2024: छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब आयेग ? माशिम सचिव ने दिया ये जवाब…

रायपुर 9 अप्रैल 2024। अगले महीने बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी होगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम मई के पहले सप्ताह में में जारी कर सकता है। बोर्ड ने परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है।  आपको बता दें कि बोर्ड परिणाम का मूल्यांकन कार्य 23 मार्च से प्रारंभ किया गया था।

माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव पुष्पा साहू ने ने बताया कि पहले चरण में परीक्षा पत्रों का मूल्यांकन का समय 10 अप्रैल को दिया गया था।  दूसरे चरण का मूल्यांकन भी शुरू हो गया है। मई के पहले सप्ताह में परिणाम जारी हो जाएंगे। दरअसल चुनाव ड्यूटी की वजह से परीक्षा कार्य के मूल्यांकन में देरी हो रही है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से कॉपी जांच में लगाये गये कई शिक्षकों को चुनाव प्रशिक्षण में भी लगा दिया गया है। इसकी वजह से परीक्षा की कॉपी जांच में निरंतरता नहीं मिल रही है। हालांकि मई में परीक्षा की कॉपी जांच का काम पूरा हो जायेगा। 10 मई तक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जायेगा। पिछले साल भी 10 मई को ही परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था।

Back to top button