अध्यातम

Chandra Grahan 2022: साल का आखरी चंद्र ग्रहण इन राशिवालों के लिए लाएगा परेशानी….करना होगा उपाए…इन राशि वालों को होगा धन का लाभ….

रायपुर 4 नवंबर 2022 ग्रहण वैसे तो अशुभ माना जाता है, लेकिन इस दिन देव दीपावली का भी संयोग है। साथ ही कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि भी है। इसके अलावा चंद्र ग्रहण के दिन तुला राशि में कई ग्रहों की युति भी होने वाली है। ऐसे में ये ग्रहण कुछ राशियों के लिए लाभकारी भी साबित हो सकता है।
इस साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को लगने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रहण का जीवों पर विशेष प्रभाव पड़ता है। ग्रहण वैसे तो अशुभ माना जाता है, लेकिन इस दिन देव दीपावली का भी संयोग है। साथ ही कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि भी है। इसके अलावा चंद्र ग्रहण के दिन तुला राशि में कई ग्रहों की युति भी होने वाली है। ऐसे में ये ग्रहण कुछ राशियों के लिए लाभकारी भी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए साल का आखिरी चंद्र ग्रहण धन लाभ और तरक्की का योग लेकर आएगा…
मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के जीवन पर चंद्र ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को धन के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को भी सामना करना पड़ सकता है.
वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए ये चंद्रग्रहण शुभ नहीं है. आपको इस दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए. साथ ही ग्रहण के दौरान कोशिश करें कि किसी भी नए काम को शुरू करने से दूर रहें.
मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों पर भी साल का आखिरी चंद्र ग्रहण बुरा असर डालने वाला है. इस दौरान आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं. साथ ही मानसिक तनाव की स्थिति भी आ सकती है.
कर्क राशि के लिए साल का आखिरी चंद्र ग्रहण परेशानियों भरा हो सकता है. इस राशि के लोगों को चंद्र ग्रहण के प्रभाव से नौकरी में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. कर्क राशि वाले इस चंद्र ग्रहण के प्रभाव से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ सकते हैं.
सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण के प्रभाव से वैवाहिक और प्रेम संबंध मजबूत होने के संकेत मिल रहे हैं. किसी जगह शादी की बात चल रही है तो आपकी शादी जल्द ही हो सकती है.
कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों को भी इस चंद्र ग्रहण के मिले-जुले प्रभाव देखने को मिलेंगे. कन्या राशि वालों को इस चंद्र ग्रहण के बाद नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है लेकिन परिवार के लोगों में आपसी मतभेद भी हो सकता है. कन्या राशि के लोग इस दौरान नया घर खरीद सकते हैं.
कुंभ राशि
साल 2022 का आखिरी चंद्र ग्रहण कुंभ राशि वालों के लिए करियर और व्यापार के लिहाज से अच्छा साबित हो सकता है। कारोबार में धनलाभ के योग बन सकते हैं। वहीं जो लोग इस समय नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए ये समय उचित है। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

Back to top button