जॉब/शिक्षा

SSC CGL परीक्षा 2020 को लेकर एसएससी ने जारी किया जरूरी नोटिस…. जानें क्या है नोटिस….

नई दिल्ली 31 अगस्त 2022 : कर्मचारी चयन आयोग, SSC ने SSC CGL परीक्षा 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी कर दी गई है। आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2020 परीक्षा के लिए अंकों को बढ़ाने के संबंध में फर्जी कॉल और मैसेज से बचने की चेतावनी दी गई है।

जारी नोटिस में कहा गया है, ‘आयोग को जानकारी मिली है कि फेक कॉल और मैसेज के जरिए उम्मीदवारों से SSC CGL परीक्षा 2022 के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उम्मीदवारों के नंबर बढ़वाने का ऑफर किया जा रहा है। इसके बदले उम्मीदवारों से एक निश्चित राशि भी मांगी जा रही है।’ आयोग ने आगे उम्मीदवारों को इस तरह के ‘जाल’ में न फंसने की चेतावनी दी है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऐसी कॉल आने पर उन्हें पुलिस में शिकायत दर्ज करनी चाहिए। एसएससी सीजीएल के लिए एसएससी भर्ती के तहत, उम्मीदवारों को चयन के 4 फेज से गुजरना होगा। पहले प्रिलिम्स परीक्षा फिर मेन्स परीक्षा, लिखित पेपर और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड से गुजरना होगा।

वह उम्मीदवार जो पहले तीन फेज को पास कर चुके हैं केवल वे डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए उपस्थित हो सकते हैं। एसएससी ने उम्मीदवारों को पैसों के बदले में नंबर बढ़ाने के संबंध में फर्जी कॉल और स्कैम कॉल से सावधान रहने की सलाह दी है।

Back to top button