हेडलाइन

Chhattisgarh Weather Alert : आज भी कंपकंपायेगी ठंड, कोहरा और शीतलहरी का रहेगा असर…ठंड की वजह से देखिये क्या-क्या हुआ प्रभावित

रायपुर 5 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ अचानक से शीतलहर की चपेट में आ गया है। छत्तीसगढ़ में बुधवार को मौसम का मिमाज बदल गया है। बुधवार सुबह से ही राज्य की राजधानी रायपुर में बारिश हो रही है। राजधानी रायपुर के कई इलाकों में सुबह से घना कोहरा और हल्की बूंदाबांदी हुई। इसको लेकर मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठिठुरन और बढ़ सकती है। राजधानी रायपुर की बात करें तो सुबह से ही बारिश और कोहरा दोनों नजर आ रहे हैं। राजधानी रायपुर में इस सीजन में पहली बार कड़ाके की ठंडक देखने को मिल रही है। हालांकि कई इलाकों में पूरा दिन हल्की बारिश होती रही।

सरगुजा संभाग पिछले कई दिनों से कोहरे से ढका है। बताया जा रहा है की कई शहरों में आलम यह है की देखने की क्षमता 100 से 200 मीटर तक की सीमित रह गई है। वहीं, कई इलाकों में देखने की क्षमता 20 से 30 मीटर तक घट गई है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में ओस गिरने की समस्या बनी हुई है। जिसके कारण स्कूली बच्चों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य के कई इलाके में शीत लहर शुरू होने के कारण ठंड और बढ़ गई है।

9 फ्लाइट रद्द

छत्तीसगढ़ में आज बदले मौसम ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। कोहरे और शीतलहरी की वजह से कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है, तो वहीं हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। आज सुबह सब विजिबिलिटी की वजह से दो फ्लाइट रायपुर लैंड नहीं कर पायी। उन फ्लाइट्स की नागपुर में लैंडिंग करायी गयी। इधर, खबर है कि इंडिगो की 9 फ्लाइट को कैंसिंल कर दिया गया है। जिन फ्लाइट्स को रद्द किया गया है, उनमें लखनऊ, जगदलपुर, इंदौर और भोपाल की फ्लाइट शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक दिल्ली की 3, हैदराबाद की 2 फ्लाइट कैंसिल की गयी है।

9 जिलों में स्कूल बंद, 3 जिलों में स्कूल का समय बदला।

एक तरफ जहां ठंड की वजह से जहां 9 जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है, तो वहीं कई जिलों में स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है। जांजगीर, कवर्धा और गौरेला पेंड्रा मरवाही में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। वहीं अगर स्कूलों के बंद करने की बात करें तो बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर, सरगुजा, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी सहित 9 जिलों में स्कूलों को 7 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है।

Back to top button