बिग ब्रेकिंग

आत्मानंद स्कूल के बढ़ते क्रेज से मुख्यमंत्री बेहद खुश: “फेसबुक पोस्ट कर लिखा, बच्चों की शिक्षा से कोई समझौता नहीं, हर गरीब बच्चा सबसे शानदार शिक्षा पायेगा, ये वादा है”

रायपुर 26 अप्रैल 2022। आत्मानंद स्कूल ने वाकई में छत्तीसगढ़ की शिक्षा व्यवस्था में क्रांति ला दी है। आम हो खास हर किसी की ख्वाहिश अपने बच्चों को आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाने की है। आलम ये है कि पिछले दिनों आत्मानंद स्कूल में दाखिले की सीट बढ़ाने के बाबजूद सीट कम पड़ गई है। अभी भी दाखिले के लिए लंबी कतारें हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फेसबुक पोस्ट कर आत्मानंद स्कूल के प्रति बढ़ते रुझान पर खुशी जतायी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में आत्मानंद स्कूल की नींव रखी थी। आत्मानंद अग्रेजी माध्यम स्कूल के बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर और पढ़ाई के बेहतर माहौल का ही नतीजा है कि कम समय में ही सरकार के आत्मानंद स्कूल में एडमिशन लेने के लिए गरीब परिवार के साथ ही अच्छे परिवार के लोग उत्सुक हैं। नये शिक्षा सत्र के आकड़ो पर गौर करे तो प्रदेश में संचालित आत्मानंद विद्यायल में प्रवेश के लिए कक्षा में तय सीटों की अपेक्षा दुगने फार्म जमा हो रहे हैं।

गरीब बच्चों के बेहतर भविष्य और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध भूपेश बघेल सरकार का ये प्रयास काफी सार्थक साबित हुआ हैं। प्रदेश में आम लोगों के बीच अपने बच्चों के बेहतर शिक्षा के लिए आत्मानंद स्कूलों में प्रवेश को लेकर बढ़ते क्रेज पर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने खुशी जाहिर की हैं। मुख्मयंत्री ने साफ कहा है कि हमारे बच्चों की शिक्षा से हम कोई समझौता नही करेगें। हर गरीब बच्चा भी सबसे शानदार शिक्षा पायेगा, ये वादा है। गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 200 से अधिक स्कूलों आत्मानंद विद्यालय में को अपग्रेड किया जा चुका है।

Back to top button