बिग ब्रेकिंग

मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र…..GST क्षतिपूर्ति अनुदान को जारी रखने, इथनॉल प्लांट की अनुमति जल्द देने सहित पेट्रोल-डीजल में सेस कम करने की मांग

रायपुर 12 नवंबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने राज्य के हित के लिए वित्तीय संसाधन उपलब्ध कराने की मांग वित्त मंत्री से की है।  उन्होंने लिखा है कि राजस्व घाटा अनुदान के मापदंडों को वर्तमान परिस्थितियों के आधार पर सुधार किया जाए।

पत्र में मुख्यमंत्री ने जीएसटी क्षतिपूर्ति अनुदान को जून 2022 के पश्चात भी आगामी 5 वर्षो के लिए और जारी रखे जाने की माँग की है। वही  कोल ब्लाक आबंटन के निरस्तीकरण से छत्तीसगढ़ को देय 4140 करोड़ रूपये की राशि और धान से बायो एथेनॉल बनाने की अनुमति शीघ्र देने का अनुरोध किया है।।

मुख्यमंत्री ने केंद्र द्वारा पेट्रोल एवं डीजल पर सेस में कमी करने की माँग की, वहीं केंद्रीय योजनाओं में केंद्रांश बढ़ाने की माँग की।

 

[pdf-embedder url=”https://www.newwaynews24.com/wp-content/uploads/2021/11/DocScanner-11-Nov-2021-9.25-PM.pdf” title=”DocScanner 11-Nov-2021 9.25 PM”]

Back to top button