बिग ब्रेकिंग

बागी एकनाथ शिंदे मुंबई लौटने की तैयारी में…. महाराष्ट्र में बढ सकता है बवाल… उधर राज्यपाल को अस्पताल से मिल सकती है आज छुट्टी .

मुंबई 24 जून 2022। महाराष्ट्र का घमासान आज और बढ़ सकता है। शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से आज मुंबई लौट रहे हैं। हालांकि शिवसेना का दावा है कि वो अभी भी नंबर गेम में मजबूत है और फ्लोर टेस्ट में उसी की जीत होगी। दूसरी तरफ विधायक एक-एक करके उद्धव ठाकरे से अलग होते दिख रहे हैं.बावजूद इसके शिवसेना मजबूत होने का दावा कर रही है. अबतक शिवसेना की तरफ से 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग उठाते हुए डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा गया है. दूसरी तरफ शिंदे खुद को विधायक दल का नेता बता रहे हैं.

कल हुई शिवसेना विधायकों की मीटिंग में पार्टी के सिर्फ 13 MLA पहुंचे थे. जबकि महाराष्ट्र में उनके 55 विधायक हैं. यानी यह साफ हो चला है कि बाकी 42 विधायक शिंदे गुट के साथ हैं. इसमें से 38 विधायक शिंदे के पास गुवाहाटी पहुंच भी चुके हैं. यानी अब शिंदे गुट पर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा.

एकनाथ शिंदे गुवाहाटी होटल से रवाना हो गए हैं. वे आज मुंबई जा सकते हैं. शिंदे गुट को बड़ा झटका लगा है. शिवसेना विधिमंडल leader of house नेता पद  अजय चौधरी तो व्हिप जारी करने वाला पर सुनील प्रभु को मान्यता मिली. विधान सभा प्रभारी अध्यक्ष नरहरी झिरवल ने दी मान्यता.

इधर, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को आज अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गौरतलब है कि शिवसेना से एकनाथ शिंदे समेत विधायकों के बागी हो जाने की वजह से राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट पैदा हो गया है.

Back to top button