हेडलाइन

CM भूपेश ने लिखा पत्र: सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र…’छत्तीसगढ़ कल्चरल कनेक्ट’’ योजना के तहत 2 एकड़ जमीन का किया अनुरोध … योजना में ये होगी खास बात

रायपुर 24 मार्च 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी पहल करते हुए विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में छत्तीसगढ़ सरकार की ’’छत्तीसगढ़ कल्चरल कनेक्ट’’ योजना का जिक्र किया गया । पत्र में बताया गया है कि विभिन्न राज्यों में की जाएगी छत्तीसगढ़ संस्कृति केंद्रों की स्थापना।

इसके तहत राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय महत्व के स्थानों में छत्तीसगढ़ संस्कृति केंद्र खुलेंगे। इन केंद्रों में छत्तीसगढ़ के लोगों के निवास और भ्रमण की सुविधा मिलेगी। छत्तीसगढ़ राज्य की संस्कृति, पुरातत्व एवं पर्यटन स्थलों की दी जाएगी जानकारी। छत्तीसगढ़ के परंपरागत हस्तशिल्प उत्पादों की भी मिल सकेगी जानकारी।

मुख्यमंत्री ने केंद्रों की स्थापना हेतु दो एकड़ शासकीय भूमि आबंटित करने का अनुरोध किया है।मुख्यमंत्री श्री बघेल ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया है कि छत्तीसगढ़ में संस्कृति केंद्र खोलने के लिए भूमि आबंटन की उन्हें भी स्वीकृति देंगे।

Back to top button