बिग ब्रेकिंग

CM भूपेश का ये अंदाज है बेस्ट : लापरवाह अफसरों पर जितना सख्त…परेशानी और पीड़ा में जनता को देख उतने ही नरम….ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित बेटे का दर्द लेकर पहुंची मां को तुरंत दिये 4 लाख…खुद मंत्री ने लिखा मां की तरफ से आवेदन…दृष्टिहीन बच्चों की मां की भी कर दी मदद

रायपुर 5 मई 2022। विधानसभा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बिल्कुल “नायक” वाला अंदाज दिख रहा है। लापरवाह अफसरों पर जितने सख्त और कड़क तेवर….परेशान और मुश्किलों में घिरी जनता पर उतना ही नरम दिल। बुधवार को दौरे के पहले दिन जहां शशिकला नाम की महिला का राशन कार्ड से नाम काटने की जानकारी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जहां गुस्सा फूट पड़ा, तो वहीं बेटे के इलाज के लिए मुख्यमंत्री के सामने मदद की झोली फैलाने वाली रीना विश्वास को मुख्यमंत्री ने मौके पर ही चार लाख की मदद कर दी। उसी तरह अपने दृष्टिहीन बच्चों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री से फरियाद करने वाली मां अनिता देवी को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त कर दिया कि उनके बच्चों के इलाज में सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भी बलरामपुर विधानसभा के अलग-अलग गांवों का दौरा कर रहे थे। इसी दौरान भेंट कार्यक्रम के दौरान रीना विश्वास नाम की महिला मुख्यमंत्री के सामने पहुंची और ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित अपने बच्चे के लिए मदद की गुहार लगायी। मुख्यमंत्री ने महिला की परेशानी को सुन तत्काल 4 लाख रूपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा कर दी। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल राशि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये।

अच्छी बात ये है कि पार्थी की ओर से खुद नगरीय प्रशासन मंत्री डा शिव डहरिया ने आवेदन लिखा। मंत्री के लिखे आवेदन को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मौके पर ही सेंशन किया। महिला ने बताया कि बेटे को इलाज में वो अब तक लाखों रूपये खर्च कर चुकी है। इलाज के लिए उसे अभी और भी जरूरत है, जिसके बाद मुख्यमंत्री संवेदनशीलता के साथ तत्काल 4 लाख रूपये महिला को देने की घोषणा की ।

भेंट-मुलाक़ात अभियान में बलरामपुर ज़िले के रामानुजगंज विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने अनति देवी अपने दृष्टिहीन बच्चों की पीड़ा लेकर पहुंची और बच्चों की इलाज करवाने की मांग मुख्यमंत्री से की। आरागाही से आयी दृष्टिहीन बच्चों की मां अनति देवी ने मुख्यमंत्री से कहा कि उसके बच्चों का सरकार अगर इलाज करा देगी, तो बहुत उपकार होगा, जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा बच्चों को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया। मुख्यमंत्री कहा कि बच्चों के इलाज के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने अनति देवी से कहा आप चिंता ना करें, आपके बच्चों के इलाज में कोई कसर नही रखेंगे। जांच के बाद अगर जरूरत पड़ेगी तो बड़े अस्पताल में भी दिखाएंगे और इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी।

Back to top button