बिग ब्रेकिंग

CM भूपेश का बड़ा फैसला :….आत्मानंद स्कूल में बच्चों की सीटें बढ़ाई गयी….अब पहले से ज्यादा बच्चे ले सकेंगे दाखिला… प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

रायपुर 14 अप्रैल 2022। स्वामी आत्मानंद स्कूल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा फैसला लिया है।अब स्कूल की कक्षाओं में 50 विद्यार्थी प्रवेश ले सकेंगे। मुख्यमंत्री के इस फैसले से वो बच्चे लाभान्वित हो सकेंगे, जो कम सीट रहने की वजह से आत्मानंद स्कूल में प्रवेश लेने से वंचित रह जाते थे। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद अब पहले की तुलना में 10 बच्चे से ज्यादा प्रवेश कक्षाओं में प्रवेश ले सकेंगे।

आपको बता दें कि स्वामी आत्मानंद स्कूल की कक्षाओ में पहले सिर्फ 40 बच्चों को प्रवेश मिला करता था, लेकिन अब उसे बढ़ाकर 50 कर दिया गया है। आपको बता दें कि स्वामी आत्मानंद स्कूल छत्तीसगढ़ सरकार का शिक्षा के क्षेत्र में माइल स्टोन है। इस स्कूल के प्रति अभिभावकों का गजब का उत्साह है। अत्याधुनिक पढ़ाई के तमाम माध्यमों के साथ खोले गये आत्मानंद स्कूल में बच्चों के पढ़ने का सपना सच हो, इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री ने इस बाबत स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को निर्देश दियाहै। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि स्कूलों में गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए बच्चों की संख्या बढ़ाई जाये।

Back to top button