बिग ब्रेकिंग

VIDEO: “1 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की करें घोषणा”….कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक के पूर्व विकास राजपूत ने की अपील…

रायपुर 31 जुलाई 2022 । DA-HRA की मांग पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की मांग जोर पकड़ने लगी है। आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक हो रही है, जिसमें अनिश्चितकालीन आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसी बीच नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह राजपूत ने कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से जुड़े 80 संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष से अपील की है, कि वो 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा करें। विकास सिंह राजपूत ने मीडिया को जारी अपने बयान में कहा है कि महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता को लेकर प्रदेश भर के कर्मचारी और शिक्षक आक्रोशित है।

आक्रोश की इस आवाज को बुलंद करने में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के भी तमाम संगठन अपनी भूमिका अदा करें और 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन का निर्णय लें। उन्होंने कहा है कि शिक्षकों, कर्मचारियों और पेंशनरों को केंद्र के समान महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप विभाग गृहभाड़ा भत्ता देने के लिए सरकार को मजबूर करना ही होगा।

आपको बता दें कि प्रदेश में कर्मचारियों को अभी 22% महंगाई भत्ता मिल रहा है वहीं गृह भाड़ा भत्ता अभी भी छठे वेतनमान के अनुरूप दिया जा रहा है। अब छत्तीसगढ़ के कर्मचारी केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता यानी कुल 12% की बढ़ोतरी के साथ 34% करने की मांग कर रहे हैं, वही सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने का भी सरकार से लगातार अनुरोध किया जा रहा है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने 25 से 29 जुलाई तक पांच दिवसीय अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी, वहीं शिक्षक संगठन टीचर्स एसोसिएशन शालेय शिक्षक संघ और नवीन शिक्षक संघ की तरफ से अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा की गई थी। संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे और विकास राजपूत के संगठन की आज कोर ग्रुप की बैठक होने जा रही है, जिसमें अनिश्चितकालीन आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Back to top button