हेडलाइन

CM Vishnudev Sai Highlevel meeting: नक्सल हमले को लेकर मुख्यमंत्री के तेवर तीखे, सभी कार्यक्रम रद्द कर बुलायी हाईलेवल मीटिंग, दे सकते हैं कड़े निर्देश

रायपुर 31 जनवरी 2024। सुकमा नक्सली हमले को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एक्शन में है। मुख्यमंत्री ने नक्सल मामले को लेकर आज हाईलेवल मीटिंग बुलायी है। शाम 5 बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक के तुरंत बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हाईलेवल मीटिंग लेंगे। मुख्यमंत्री ने अपने तमाम कार्यक्रमों को हाईलेवल मीटिंग के लिए फिलहाल रद्द कर दिया है। बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के अलावे गृहमंत्री विजय शर्मा, डीजीपी अशोक जुनेजा, चीफ सेकरेट्री अमिताभ जैन, एसीएस होम के अलावे इंटेलिजेंस चीफ भी होंगे। बैठक में नक्सल आपरेशंस से जुड़े कई आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि घटना से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय काफी मर्माहत हैं। मुठभेड़ में घायल जवानों के रायपुर पहुंचने से पहले ही मुख्यमंत्री ने तमाम आला अधिकारियों को उनके इलाज के बेहतर प्रबंध के निर्देश दिये थे। वहीं खुद भी देर रात मुख्यमंत्री अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने घायल एक-एक जवानों का हाल जाना और जवानों से बात कर उन्हें ढांढस बंधाया। इसके बाद सुबह-सुबह ही मुख्यमंत्री बस्तर के लिए निकल गये, जहां सीआरपीएफ के हेड क्वार्टर में शहीद तीनों जवानों को उन्होंने श्रद्धांजलि दी। हमले के बाद से ही मुख्यमंत्री के तेवर से साफ था कि वो इस घटना को लेकर अब एक्शन के मूड में हैं।

मुख्यमंत्री ने मीडिया को दिये बयान में भी दो टूक कह दिया था कि नक्सलियों का बहादूर जवानों ने मजबूती से लोहा लिया है। नक्सलियों के गढ़ में घुसकर जवानों ने कैंप बनाया है। आपरेशंस और तेज होंगे और नक्सलवाद का छत्तीसगढ़ से पूरी तरह से खात्मा कर दिया जायेगा। आज की बैठक नक्सल आपरेशंस के मद्देनजर काफी अहम होगी। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री आज नक्सल क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ आपरेशंस को तेज करने के सख्त निर्देश दे सकते हैं।

Back to top button