पॉलिटिकलहेडलाइन

CM का DEO को निर्देश : छात्रा ने मुख्यमंत्री से कहा…सर, मेरे स्कूल में प्रर्याप्त टीचर नहीं है… मुख्यमंत्री ने तुरंत….

बालोद 19 सितंबर 2022। मुख्यमंत्री का भेंट मुलाकात कार्यक्रम चल रहा है। मुख्यमंत्री इन दिनों बालोद जिले में है। आज वो डौंडीलोहारा पहुंचे और चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान डौंडीलोहारा के मालीघोरी की छात्रा मोनिका पटेल ने कहा, मेरे स्कूल में पर्याप्त टीचर नहीं हैं। छात्रा की परेशानी को सुनते ही मुख्यमंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नियुक्त करने दिए निर्देश।

आपको बता दें कि इससे पहले एक छात्रा की शिकायत पर स्कूल की प्राचार्य को सस्पेंड करने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर रविवार की छुट्टी के बावजूद शिक्षिका का सस्पेंशन आर्डर जारी हुआ था….

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते कहा कि स्वास्थ्य योजनाओं के माध्यम से बड़ा काम किया गया है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सतत प्रयास किया जाता रहेगा।

राज्य के विभिन्न शासकीय आत्मानंद स्कूल के माध्यम से अंग्रेजी शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। इन स्कूलों में वे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है जो एक अच्छे स्कूल में होनी चाहिए। विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध हो इसके लिए स्कूलों का जीर्णोद्धार हो रहा है।

गांव में ही लोगों को काम उपलब्ध हो इसके लिए ग्रामीण आजीविका पार्क बना रहे हैं। पहले150 प्रकार की सामग्री हमारे यहां उत्पादित होती थी।अब 650 सामग्री स्थानीय स्तर पर उत्पादित हो रही है और इनका अच्छा विक्रय हो रहा है। जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिल रहा है।

पिछले साढ़े तीन वर्षों मे छत्तीसगढ़ी परंपरा तीज त्यौहारों को विशेष महत्व दिया गया है अब हमारे छत्तीसगढ़िया व्यंजन अतिथियों के सत्कार के लिए मंच तक पहुंचने लगा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढे 3 वर्षों में आज आदिवासियों के आस्था का केंद्र देवगुड़ियों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है।

रामायण कालीन महत्व के स्थानों को उनकी प्रतिष्ठा के अनुकूल स्थापित करने के लिए राम वन पथ गमन परियोजना के तहत कार्य किया जा रहा है।

Back to top button