पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

JCCJ amit Jogi 2023 Election: क्या चुनाव से दूर रहेगा जोगी परिवार ? क्या 2023 का चुनाव नहीं लड़ेगी JCCJ ? अमित जोगी ने लिखा….

रायपुर 2 अप्रैल 2023।…. तो क्या जोगी कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव से दूर रहेगा? क्या जोगी कांग्रेस इस बार चुनाव नहीं लड़ेगा? यह सवाल भी है और सस्पेंस भी। दरअसल अमित जोगी ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट किया है, जिसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गई है। अमित जोगी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि, “उनका पहला उद्देश्य मम्मी का स्वस्थ होना है बाकी राजनीति करने के लिए पूरी उम्र पड़ी है”।

रेणु जोगी है अस्वस्थ

दरअसल पिछले कुछ महीनों से रेणु जोगी का स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा है। कई दफा उन्हें रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया तो कई बार दिल्ली और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भी उनका इलाज चला।छत्तीसगढ़ की राजनीति में 2018 के चुनाव में JCCJ अभूतपूर्व प्रदर्शन किया था। अजीत जोगी की अगुवाई वाली JCCJ ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में तीसरी पार्टी के तौर पर अपनी पहचान बनाई थी, लेकिन अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी पूरी तरह से बिखर गई।

अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी बिखर गई

अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी में खालीपन आ गया है। खैरागढ़ के विधायक देवव्रत सिंह का निधन हो गया, तो वहीं धर्मजीत सिंह और बलौदाबाजार के विधायक प्रमोद शर्मा बागी हो गए। ऐसे में अब पार्टी के अस्तित्व पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। अमित जोगी खुद जाति मामले में कानूनी पेंच में फंसे हुए हैं, वहीं उनकी पत्नी रिचा जोगी की भी जाति का मामला कोर्ट में चल रहा है। ऐसे में एकलौती विधायक रेणु जोगी बची है, जो फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से जूझ रही है। लिहाजा 2023 के चुनाव में पार्टी का अस्तित्व सवाल और सस्पेंस में घिरा हुआ है।

तो क्या जोगी परिवार चुनाव नहीं लड़ेगा

अमित जोगी और रिचा जोगी की जाति का मामला कोर्ट में अटका है। ऐसे में 2023 के चुनाव में इन दोनों का बतौर उम्मीदवार बनकर मैदान में उतर पाना संभव नहीं दिखता। वही रेणु जोगी की तबीयत उनके चुनाव लड़ने के आड़े आ रही है। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या 2023 के चुनाव में जोगी परिवार से कोई भी दावेदार चुनाव में नहीं उतरेगा? क्या 2023 के चुनाव में जोगी परिवार का राजनीतिक भविष्य दांव पर लग जायेगा। क्या 2023 का चुनाव जोगी परिवार के बगैर ही होगा? सवाल तो और भी कई सारे हैं लेकिन, इसका जवाब फिलहाल अमित जोगी के उस सोशल मीडिया पोस्ट से मिल गया है, जिसमें उन्होंने खुद कहा है कि राजनीति के लिए पूरी उम्र पड़ी है फिलहाल उनकी मम्मी का स्वस्थ होना सबसे प्रमुख उद्देश्य है।

क्या लिखा है अमित जोगी ने…

लोग पूछते हैं कि छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव को मात्र 7 महीने बचे हैं और #JCCJ कुछ नहीं कर रही हैं। राजनीति जीवन से कभी बढ़ी नहीं हो सकती । मेरे पापा स्वर्गीय श्री अजीत जोगी जी को खोने के बाद मेरे लिए मेरी माँ का स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ की सत्ता से कहीं ज्यादा सर्वोपरि है और जब तक वो पूरी तरह स्वस्थ्य नहीं हो जाती मैं उनके साथ साये की तरह रहूँगा । मेरा दुर्भाग्य है कि पापा के आख़िरी क्षणों में मैं उनके साथ नहीं रह पाया। इस गलती को मैं मम्मी के साथ नहीं दोहरा सकता। इसीलिए मेरा प्रथम उद्देश मम्मी का स्वस्थ होना है। बाक़ी राजनीति करने के लिए पूरी उम्र पड़ी है।

Back to top button