ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

कलेक्टर का बड़ा एक्शन… काम वक्त पर पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस… वक्त पर नहीं हुआ काम तो कांट्रेक्ट होगा कैंसिल

कांकेर 7 सितम्बर 2022।

वक्त पर काम पूरा करने वाले ठेकेदारों पर गाज गिरेगी। जिले में चल रहे आधे-अधूरे कामों को लेकर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने एक्शन लिया है। ठेकेदारों को नोटिस जारी कर कलेक्टर ने दो टूक कहा है, कि वक्त पर काम पूरा नहीं हुआ तो कांट्रैक्ट कैंसिल होगा। दरअसल जिला निर्माण समिति अंतर्गत चल रहे कई निर्माण कार्यों को समय अवधि में पूरा नहीं किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्माण समिति की अध्यक्ष डॉ. प्रियंका शुक्ला इन दिनों लगातार जिलों का दौरा कर रही है, इस दौरान वो जिलों में कामों की समीक्षा भी कर रही है। लिहाजा जिलों में निरीक्षण के दौरान मिले आधे-अधूरे निर्माण कार्य व लेटलतीफी पर अब वो कार्रवाई के मूड में आ गयी है।


 कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने ठेकेदार प्रतीत चोपड़ा को उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन निर्माण सरण्डी विकासखण्ड अंतागढ़ तथा ठेकेदार रजत चतुर्वेदी को विकासखण्ड अंतागढ़ अंतर्गत 8 उप स्वास्थ्य केन्द्रां में मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य और कोयलीबेड़ा विकासखण्ड अंतर्गतप्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं 11 उप स्वास्थ्य केन्द्रों में मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य तथा ठेकेदार रवि कुमार यादव को विकासखण्ड चारामा अंतर्गत 07 नग उप स्वास्थ्य केन्द्रों में मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य एवं विकासखण्ड नरहरपुर अंतर्गत7 उप स्वास्थ्य केन्द्रों में मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य को निर्धारित समय व्यतीत हो जाने के पश्चात् भी कार्य पूरा नहीं होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा किया जाये अन्यथा अनुबंध निरस्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी, जिसके लिए आप स्वयं जवाबदार होंगे।

 इसी प्रकार ठेकेदार प्रदीप कुमार साहू को विकासखण्ड नरहरपुर केन्द्र अंतर्गत 08 नग उप स्वास्थ्य केन्द्र, ठेकेदार मेसर्स जिया कंस्ट्रक्शन को विकासखण्ड भानुप्रतापपुर अंतर्गत 03 उप स्वास्थ्य केन्द्र और ठेकेदार मेसर्स शिवाय कंस्ट्रक्शन को अंतागढ़ विकासखण्ड अंतर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र भवनों में सुदृढ़ीकरण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए नोटिस जारी करते हुए निर्देशित किया गया है कि अनुबंध की शर्तां के अनुसार निर्धारित अवधि समाप्त हो चुका है तथा निर्माण कार्य समयावधि में पूर्ण नहीं किया गया है, जो अत्यंत खेद का विषय है। अतः आप सक्षम कार्यालय में उपस्थित होकर कार्य में विलंब होने का स्पष्टीकरण प्रस्तुत किया जाना सुनिश्चित करें।

Back to top button