ब्यूरोक्रेट्स

पूर्व IPS के ठिकानों पर रेड : 1983 बैच के DG स्तर के अफसर रहे IPS के ठिकानों पर चल रही है रेड…..ब्लैकमनी के आरोप में खंगाले जा रहे हैं लॉकर …

नोएडा 31 जनवरी 2022। पूर्व IPS के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी है। पूर्व IPS राम नारायण सिंह के नोएडा और गाजियाबाद स्थित ठिकानों पर आईटी के दर्जनों अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं। रविवार से चल रही रेड आज पूरे दिन चलने की संभावना है। इनकम टैक्स विभाग को सूचना मिली है कि पूर्व आईपीएस के लॉकर में करोड़ों की ब्लैक मनी है, फिलहाल जांच चल रही है। जानकारी के अनुसार पूर्व आईपीएस के घर के बेसमेंट में लॉकर बने हैं। वे निजी तौर लॉकर किराए पर देते हैं, यह उनका पुश्तैनी काम है।

ये लॉकर यूपी कैडर और 1983 बैच के DG रैंक के अधिकारी की पत्नी द्वारा संचालित होता है. इनकम टैक्स को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पूर्व IPS के खिलाफ नहीं बल्कि उनके यहां स्थित किराए पर मिलने वाले लॉकर में तीन संदिग्ध लोगों की बेनामी संपत्तियों, नकदी को तलाश करने के लिए किया गया थे. कल सोमवार या उसके बाद मंगलवार को लॉकर खोला जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स की टीम UP कैडर के सेवानिवृत्त DG स्तर के IPS अधिकारी के आवास में सर्वे करने पहुंची. नोएडा, गाजियाबाद में इनकम टैक्स विभाग बड़ी कार्रवाई हुई है. इनकम टैक्स के अफसर तीन संदिग्ध लोगों के बेनामी संपत्तियों को तलाशने में जुटी है. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 50 में स्थित मानसम कंपनी के दफ्तर में इनकम टैक्स द्वारा किया गया सर्वे. करीब 650 से ज्यादा लॉकर को किराए पर मानसम कंपनी द्वारा दिया जाता है. इस कंपनी की मालकिन के पति हैं पूर्व IPS अधिकारी.

Back to top button