ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

कलेक्टर कांफ्रेंस कल : भेंट मुलाकात में ग्राउंड रिपोर्ट ले चुके CM भूपेश का सामना करना कलेक्टरों को होगा मुश्किल….सरकार के ड्रीम स्कीम पर वन टू वन होगी चर्चा…

रायपुर 7 अक्टूबर 2022। कलेक्टर कांफ्रेंस कल सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। पिछली कांफ्रेंस जो कैंसिल हुई थी, उससे पहले ही सभी कलेक्टरों को एजेंडा भेज दिया गया था, लिहाजा एजेंडे में कुछ चेंजेज नहीं है, सिर्फ 30 सितंबर तक अपडेटेड डाटा कलेक्टरों को रखना होगा। पिछली बार 9-10 सितंबर को कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस होना था, जो किन्ही कारणों से स्थगित कर दिया गया था और अब यही कांफ्रेंस 8 और 9 अक्टूबर को होगी। कांफ्रेंस के पहले जिस तरह से बालोद और जशपुर कलेक्टर को राज्य सरकार ने हटाया, उससे एक मैसेज तो साफ है कि परफार्मेंस दिखाने वाले कलेक्टर ही अब टिकेंगे। वैसे भी ईलेक्शन ईयर का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, लिहाजा कलेक्टर कांफ्रेंस में स्पष्ट निर्देश होगा कि रिजल्ट अब हर हाल में चाहिये।

जानकारों की मानें तो सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर राज्य सरकार का ज्यादा फोकस है, ऐसे में कलेक्टरों से इस मुद्दे पर वन टू वन चर्चा होगी। भेंट मुलाकात में मुख्यमंत्री ने खुद विधानसभावार योजनाओं का फीडबैक लिया है और लोकल लीडर्स से बात भी की है, लिहाजा किस जिले में किस योजना की क्या स्थिति है, उनकी ग्राउंड रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास पहले से हैं। ऐसे में जिलों की ग्रेडिंग का आकलन मुख्यमंत्री के लिए करना ज्यादा आसान है। सड़कों की खराब स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री का स्पष्ट निर्देश है, लिहाजा किस जिले में सड़कों की क्या स्थिति है, उसे लेकर भी कांफ्रेंस में निश्चित रूप से चर्चा होगी।

कलेक्टर काँफ्रेंस में कलेक्टर और कमिश्नर के साथ जिला पंचायत सीईओ और निगम कमिश्नर भी शामिल होंंगे, ऐसे में कल की काँफ्रेंस में निगम क्षेत्रों की स्थिति भी समीक्षा होगी। वहीं जिला पंचायत सीईओ को नरवा, गरुवा, घुरवा बाड़ी को लेकर भी जिलों की स्थिति बतानी होगी। वहीं आत्मानंद स्कूल और डीएमएफ फंड को लेकर भी कांफ्रेंस में विस्तार से चर्चा हो सकती है।

9 अक्टूबर को होगी संयुक्त बैठक

9 अक्टबूर को संयुक्त कांफ्रेंस होगी, जिसमें कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और एसपी मौजूद रहेंगे। सभी कलेक्टर्स और एसपी को निर्देश दिया गया है कि वो 30 सितंबर तक के अपडेटेड डाटा के साथ कांफ्रेंस में मौजूद होंगे। कांफ्रेंस में कई अहम एजेंडे पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री इस दौरान जिलों में लक्ष्य के अनुरूप किये गये कार्यों की समीक्षा करेंगे, वहीं तय किये एजेंडों को लेकर भी निर्देश देंगे। कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस के एजेंडे में सरकारी और निजी क्षेत्र का रोजगार भी शामिल है।

Back to top button