हेडलाइन

कांग्रेस ब्रेकिंग : कांग्रेस ने स्टीयरिंग कमेटी का किया एलान, सोनिया-राहुल समेत 47 नेताओं का है नाम… छत्तीसगढ़ से एक भी नाम नहीं..

रायपुर 26 अक्टूबर 2022। कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में उनकी तरफ से CWC की जगह एक दूसरी कमेटी का गठन कर दिया गया है. उस कमेटी में 47 सदस्यों को जगह दी गई है, लेकिन शशि थरूर का नाम शामिल नहीं है. छत्तीसगढ़ से भी एक भी नाम नहीं है।

पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी समेत सीडब्ल्यूसी के तकरीबन सभी सदस्यों को स्टीयरिंग कमेटी में शामिल किया गया है. कांग्रेस (Congress) के फैसले लेने वाली कमेटी सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य थे.

खरगे के अध्यक्ष की कमान संभालने के तुरंत बाद परंपरा के मुताबिक सीडब्ल्यूसी के सभी सदस्यों ने उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. परंपरा के मुताबिक नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के बाद सीडब्ल्यूसी भंग कर दी जाती है और पार्टी के कामकाज के संचालन के लिए सीडब्ल्यूसी की जगह स्टीयरिंग कमेटी बनाई जाती है. एआईसीसी महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने कहा, “सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.” 

Back to top button