Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

कोर्ट ने केजरीवाल की कस्टडी 23 अप्रैल तक बढ़ाई – सुप्रीम कोर्ट से भी केजरीवाल को लगा झटका, तिहाड़ जेल में ही अब 23 अप्रैल तक रहेंगे केजरीवाल

दिल्ली 15 अप्रैल 2024। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आज भी कोर्ट से राहत नही मिली है। ट्रायल कोर्ट ने सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद आज तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आपको बता दे कि शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सर्वोच्च न्यायालय से भी राहत नहीं मिली। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने रविवार को कहा कि हम मामले की सुनवाई अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते में करेंगे। उधर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आज केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ दी है। केजरीवाल की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी और ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल ने दलीलें रखीं। सिंघवी ने कोर्ट में दलील दी कि…मैं कुछ चौंकाने वाले फैक्ट्स आपके सामने रखना चाहता हूं।

इस पर कोर्ट ने कहा कि हमें नोटिस जारी करने दीजिए। इस पर सिंघवी ने कहा…..सुनवाई की तारीख पास रखिएगा, हो सके तो इस शुक्रवार। इस पर कोर्ट ने अपना पक्ष रखते हुए कह दिया कि हम आपको करीब की तारीख दे सकते हैं, लेकिन वो तारीख नहीं जो आपने सुझाई है। केजरीवाल के वकील सिंघवी ने कहा कि गिरफ्तारी केवल इसलिए थी, ताकि केजरीवाल चुनाव प्रचार ना कर पाएं। इस पर कोर्ट ने कहा….. हम इस महीने की आखिरी हफ्ते में सुनवाई करेंगे।

गौरतलब है कि ईडी ने शराब नीति केस में केजरीवाल को 21 मार्च को अरेस्ट किया था। 22 मार्च को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई। जहां से उन्हें 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेजा, जो बाद में 1 अप्रैल तक कोर्ट की अनुमति पर बढ़ाई गई। कोर्ट ने 1 अप्रैल को उनकी न्यायिक हिरासत को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया था। आज कोर्ट में आये फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल​​​​​​ को अब 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में ही रहना होगा। केजरीवाल को तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 2 में रखा गया है।

Back to top button