बिग ब्रेकिंग

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बड़ी बैठक अब से कुछ देर बाद…. OPS की नियमावली होगी तैयार, राजस्थान से भी बेहतर पेंशन व्यवस्था बनाने की तैयारी…पुरानी पेंशन के इन 6 मुद्दों पर होगी विस्तार से चर्चा

रायपुर 6 अप्रैल 2022 । पुरानी पेंशन बहाली के मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद अब विभाग नियमावली तैयार करने में जुट गया है। आज वित्त विभाग के शीर्ष अधिकारियों की बड़ी बैठक होने जा रही है। बैठक में ना सिर्फ राजस्थान में तैयार हो रही OPS की नियमावली की समीक्षा की जायेगी, बल्कि गुण दोष के आधार पर छत्तीसगढ़ में लागू होने वाले पुरानी पेंशन योजना के दिशा निर्देश का खाका भी तैयार किया जायेगा। दोपहर बाद करीब 12.30 बजे ये बैठक मंत्रालय में होगी।

वित्त सचिव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में OPS की नये-नये एंगल पर चर्चा होगी।

आज की बैठक में इस बात को लेकर भी चर्चा की जाएगी की पुरानी पेंशन को कब से लागू किया जाना है और एनपीएस में कटौती को कब से समाप्त किया जाना है।
आज की इस बात को लेकर भी चर्चा की जाएगी या नहीं यस के खाते में जमा कर्मचारियों की राशि का प्रबंधन किस तरह से किया जाएगा। NPS अभिदाताओं के GPF न डीपीएफ खाता खोलने, नये GPF खाता की भी निगरानी AG कार्यालय से किया जाये या फिर राज्य वित्त विभाग की इसकी मॉनिटरिंग करे, पेंशनरोंकी समस्याओं को दूर करने के लिए अलग से सेल बनाने, 1.11.2004 से पुरानी पेंशन योजना लागू होने की तारीख के मध्य सेवानिवृत व मृत कर्मचारियों के प्रकरण का निराकरण किस प्रकार किया जायेगा। इस पर भी चर्चा होगी।

देखिये आज की बैठक का एजेंडा।

Back to top button