बिग ब्रेकिंग

अब लोगों से वोट देने की अपील करेंगे ‘कालीन भैया’, एक्टर पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने बनाया अपना नेशनल आइकॉन….

नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2022 : ओटीटी पर कई वेब सीरीज के जरिए अपनी पहचान स्थापित कर चुके एक्टर पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने अपना नेशनल आइकॉन बनाने का फैसला किया है। सोमवार को EC के मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने इसका ऐलान किया।

फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर के कालीन भैया अब लोगों से वोट देने की अपील करते नजर आएंगे। चुनाव आयोग ने मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी को अपना नेशनल आइकन बनाया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इस बात की घोषणा की। चुनाव आयोग लोगों में वोटिंग के प्रति जागरूकता और वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए समय-समय पर मशहूर पर्सनेलिटीज को नेशनल आइकन बनाता है। चुनाव आयोग की तरफ से नेशनल आइकन घोषित किए जाने पर मशहूर अभिनेता ने आभार जताया है। पंकज त्रिपाठी इससे पहले बिहार के भी स्टेट आइकन थे।

बता दें कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने और शत प्रतिशत मतदान का प्रचार करने के लिए चुनाव आयोग प्रसिद्ध हस्तियों को नेशनल आइकॉन या ब्रांड एंबेसडर बनाता रहता है. अभिनेता पंकज त्रिपाठी से पहले चुनाव आयोग ने 2014 में टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था। हालांकि, एक दिलचस्प बात यह है कि तब तक पुजारा ने खुद एक भी बार मतदान नहीं किया था। युवा क्रिकेटर ने बताया था कि क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण मुझे अभी तक मतदान करने का समय नहीं मिला, लेकिन भविष्य में मैं मतदान करने की कोशिश करूंगा।’वहीं चुनान आयोग ने इसी तरह महेंद्र सिंह धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाया था, हालांकि मैच में व्यस्त रहगने के कारण वे खुद लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाए थे।

इस पर खुशी जाहिर करते हुए पंकज त्रिपाठी ने भी सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग को धन्यवाद किया है। उन्होंने लिखा-आभार @ECISVEEP का निष्ठा पूर्वक ज़िम्मेदारी निर्वहन करने का प्रयास करूँगा । खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर एक्टर के लिए बधाई का तांता लग गया है। फैंस अपने अपने अंदाज में एक्टर को विश कर रहे हैं। एक फैन ने कमेंट कर लिखा- मुबारक हो सर…ऐसे ही बढ़ते रहिए।एक अन्य यूजर ने लिखा-आभार एवं शुभकामनाएं पंकज जी!। एक दूसरे यूजर ने लिखा- शुभकामनाएं सर..अब जाकर ‘असली’ कलाकार को ‘असली’ सम्मान दिया जा रहा है..बहुत खुशी हुई।

गौरतलब है कि पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के लिए बहुत मेहनत की है। उन्होंने पहले कई छोटी-मोटी फिल्मों में काम किया, जिसमें उनके सीन्स काफी छोटे थे। फिल्म मांझी-द माउंटेन में भी पंकज को छोटा रोल मिला था हालांकि एक्टर को गैंग्स ऑफ वासेपुर, न्यूटन, बरेली की बर्फी जैसी फिल्मों से सफलता मिली। एक्टर वेब सीरीज मिर्जापुर से काफी पॉपुलर हुए जिसमें उनका नाम कालीन भैया है। इस सीरीज का तीसरा पार्ट रिलीज होने के लिए तैयार है। हालांकि रिलीज डेट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अभी फिलहाल एक्टर की क्रिमिनल जस्टिस वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसे फैंस से अच्छा रिस्पांस मिला है।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार को ही छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया है। इसके लिए आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया। इन सभी छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान और 6 नवंबर को मतगणना होगी। ये राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा हैं। ये उपचुनाव महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट, बिहार के मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोडे, उत्तर प्रदेश के गोला गोकरननाथ और ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र में होंगे।

Back to top button